Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचर्चा मेंराज्यशिक्षा

प्रदेश में 14 से होंगी उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं

लखनऊ, नवसत्ता: प्रदेश में यूपी बोर्ड की परीक्षा खत्म हो गई हैं। तो वहीं दूसरी ओर मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं 14 मई से होंगी. योगी सरकार ने मदरसा बोर्ड की परीक्षा को लेकर सख्त निर्देश जारी किये हैं मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार एसएन पांडे ने कहा की परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. विद्यालय, जिला, परिषद और निदेशालय स्तर पर सचल दस्तों को भी तैनात किया जाएगा. उन्होंने कहा परीक्षा के बाबत अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के द्वारा सभी रजिस्ट्रार व सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर मजिस्ट्रेट तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं.

रजिस्ट्रार एसएन पांडेय ने परीक्षा कार्यक्रम घोषित करते हुए बताया कि सेकेंडरी क्लास की परीक्षा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक होगी. सीनियर सेकेंडरी, कामिल और फाजिल की परीक्षाएं दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम पांच बजे तक होंगी. छात्र परीक्षा का टाइम टेबल मदरसा बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

मदरसों में नकल विहीन परीक्षाएं हो सके इसके लिए स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं. सचल दस्तों में महिला निरीक्षकों की भी तैनाती के लिए कहा गया है. मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार एसएन पांडेय के मुताबिक किसी भी मदरसे में पुरुष सदस्यों द्वारा बालिका परीक्षार्थियों की तलाशी नहीं ली जाएगी. इसके लिए महिला निरीक्षकओं की तैनाती की जाएगी. सभी जनपदों को सेक्टरों में बांटा जाएगा. परीक्षा केंद्रों पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए. हर एक परीक्षा केंद्र पर प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए कम से कम दो सशस्त्र गार्ड की तैनाती की जाए. परीक्षा बेहतर वातावरण में हो सके इसका सभी को स्पष्ट निर्देश दिया गया है.

संबंधित पोस्ट

नेपाल के पेट्रोल पंप पर भारतीय पांच सौ रुपए के नोट पर रोक

navsatta

सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में पाकिस्तानी कमांडर अबु हुरैरा समेत 3 आतंकी ढेर

navsatta

इस बार इफ्तार की मेजबानी से कतरा रहे अखिलेश!

navsatta

Leave a Comment