Navsatta
करियरखास खबरखेलदेशविदेश

पाकिस्तानी क्रिकेटर अनवर अली ने फर्स्‍ट क्लास क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली,नवसत्ता : भारत से वर्ल्ड कप छीनने वाले पाकिस्तानी ऑलराउंडर अनवर अली ने फर्स्‍ट क्लास क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट पर पूरा ध्यान लगाने के लिए ऐसा किया. अनवर ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जैसे सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती है, वैसा ही वे अपने फर्स्‍ट क्लास क्रिकेट करियर को भी अलविदा कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं ऐलान करता हूं कि मैं अब कोई फर्स्‍ट क्लास मैच नहीं खेलूंगा. इससे मैं सीमित ओवर क्रिकेट पर पूरा ध्यान लगा पाऊंगा.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम टी20 वल्र्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. ग्रुप 2 में अभी उसने 4 मैच खेले हैं और चारों में जीत दर्ज की है. ग्रुप 2 में उसे अपना आखिरी मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है, जो उसके लिए एक नॉकआउट की तैयारी जैसा होगा. पाकिस्तानी टीम, फैंस और दिग्गज खिलाड़ी इस समय वर्ल्ड कप में व्यस्त हैं. इसी बीच ऑल राउंडर अनवर अली ने फर्स्‍ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर लोगों को चौंका दिया.

बता दें कि ऑल राउंडर अनवर ने 108 फर्स्‍ट क्लास मैच में 27.59 की औसत से 349 विकेट लिए. वहीं बल्ले से फर्स्‍ट क्लास क्रिकेट में 2670 रन बनाए. जिसमें एक शतक और 11 अर्धशतक शामिल है. उन्होंने 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था.

कभी जुराबे बनाने का करता था काम
कम उम्र में ही सिर पर से पिता का साया उठने के बाद परिवार को चलाने के लिए अनवर को कमाना पड़ा. 33 साल के अनवर कभी कराची की फैक्ट्री में मजदूरी किया करते थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो जुराबे बनाने वाली फैक्ट्री में काम किया करते थे और उनका बचपन से ही पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना था.

सड़क पर लड़कों को क्रिकेट खेलते हुए देखने के बाद क्रिकेट में उनकी रूचि बढ़ी. इसके बाद वो रात में नौकरी किया करने लगे तो दिन में क्रिकेट खेलते थे. इस दौरान स्थानीय कोच आजम खान की उन पर नजर पड़ी और 150 रुपये की मजदूरी के लिए ट्रायल्स देने भी चले गए. उन्हें पाकिस्तान की अंडर 19 टीम में जगह मिली. अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में अनवर ने रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा सहित कुल 5 विकेट लेकर पाकिस्तान को जीत दिलाई और रातों रात स्टार बन गए थे.

संबंधित पोस्ट

एलआईसी आईपीओ में चीनी कंपनियां नहीं कर सकेंगी निवेश

navsatta

KANGANA RANAUT ने किए बांके बिहारी के दर्शन, करेंगी चुनाव प्रचार

navsatta

कोरोना संक्रमण से मौतें होने की जानकारी देना नकारात्मक खबरें नहीं: हाईकोर्ट

navsatta

Leave a Comment