Navsatta
खास खबरखेलदेश

आईपीएल में अगले सीजन में 2 नई टीमों का होगा डेब्यू

नई दिल्ली,नवसत्ता : क्रिकेट प्रेमी अब 24 अक्टूबर के साथ-साथ 25 अक्टूबर का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप 24 अक्टूबर को होना है. दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ ही इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज करेगी. वहीं अगले दिन इंडियन प्रीमियर लीग की 2 नई टीमों की ब्रिकी हो सकती है.

आईपीएल के अगले सीजन में नई टीमों की एंट्री होने वाली है और वो 2 नई टीमें कौनसी होंगी, यह जानने के लिए भी फैंस बेसब्र हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि 25 अक्टूबर को दुबई में ही आईपीएल की दो नई टीमों की बिक्री होगी. खबर के अनुसार करीब 20 पार्टी ने 2 नई फ्रेंचाइजियों के लिए निविदा के आमंत्रण डॉक्यूमेंट को खरीदा है.

नीलामी के लिए टीम का बेस प्राइस 2 हजार करोड़ रुपये तय किया गया है. दो नई फ्रेंचाइजियों में कई बड़े ग्रुप, नामों ने दिलचस्पी दिखाई है. इन बड़े नामों में मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के मालिक ग्लेजर परिवार भी शामिल है.

रिपोर्ट्स के अनुसार मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग पर नजर रखे हुए हैं. विदेशी संस्था आईपीएल में कुछ शर्त के साथ टीम खरीद सकती है. आईटीटी विदेशी संस्थाओं को आईटीटी खरीदने के साथ बोली लगाने की मजूंरी इस शर्त के साथ देता है कि अगर वे बोली जीत जाते हैं तो उन्हें भारत में एक कंपनी स्थापित करनी होगी.

संबंधित पोस्ट

सोनभद्र में नवजात बच्चे बेचने के सिंडिकेट का खुलासा

navsatta

यूपी में प्रियंका के बाद कौन, में उलझा कांग्रेस आलाकमान

navsatta

नेत्रहीन उद्योगपति Srikant Bolla की बायोपिक में नज़र आएंगे अभिनेता राजकुमार राव

navsatta

Leave a Comment