Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

पुंछ मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत चार जवान शहीद

जम्मू,नवसत्ता : जम्मू संभाग के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जेसीओ(जूनियर कमीशंड ऑफिसर) समेत पांच जवान शहीद हो गए.
सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सोमवार सुबह भारतीय सेना ने पुंछ के सुरनकोट क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया था. इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक जेसीओ(जूनियर कमीशंड ऑफिसर) और चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया पर उनकी मौत हो गयी थी.

बता दें कि सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच अभी मुठभेड़ जारी है. जिसमें आतंकियों का एक समूह घिरा हुआ है. सूत्रों का कहना है कि आतंकियों की संख्या चार से पांच हो सकती है.

कश्मीर संभाग में दो आतंकवादियों के मारे गये
उधर, सुरक्षाबलों ने कश्मीर संभाग में दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है. एक आतंकी अनंतनाग और एक बांदीपोरा में मारा गया है. बांदीपोरा में मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई. वह टीआरएफ(द रेजिस्टेंस फ्रंट) का आतंकी था, जोकि शाहगुंड में हुई नागरिक की हत्या में शामिल था.

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार देर रात शुरु हुई मुठभेड़ में एक दहशतगर्द मारा गया है. मार गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो सकी है. इस ऑपरेशन में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है. मारे गए आतंकी के पास से एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद हुआ है.

बांदीपोरा में गुंड जहांगीर इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस, सेना की 13-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया था. इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलाबारी शुरू कर दी. कई घंटे तक चली मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया. जिसकी पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई. वह टीआरएफ का आतंकी था, जोकि शाहगुंड में हुई नागरिक की हत्या में शामिल था. इसके साथ वह अन्य आतंकी हमलों में शामिल था.

संबंधित पोस्ट

जल्द ही भारत दौरे पर आएंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, पीएम मोदी का निमंत्रण किया स्वीकार

navsatta

Kanpur Violence: दो समुदायों में झड़प, पथराव व फायरिंग

navsatta

घर बैठे बढ़ाइए अपनी प्रतिरोधक क्षमता, आयुष मंत्रालय ने बताए आसान उपाय

Editor

Leave a Comment