Navsatta
अपराधक्षेत्रीयखास खबरराज्य

Kanpur Violence: दो समुदायों में झड़प, पथराव व फायरिंग

जुमे की नमाज के बाद कानपुर में बवाल

सीएम योगी ने दिए सख्‍त कार्रवाई के न‍िर्देश

कानपुर,नवसत्ता: शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद कराने को लेकर दो समुदाय के लोग भिड़ गए. पथराव और फायरिंग भी जमकर हुई. एक सम्प्रदाय के लोगों ने पुलिस वालों पर पत्थर चलाये. जिसमें कई लोग घायल हो गए. स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

दरअसल भाजपा नेता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में कई मुस्लिम संगठनों ने बन्द का आह्वान किया था. यतीमखाना के पास जुमे की नमाज के बाद अल्पसंख्यक समाज के लोंगो ने बाजार बंद कराना शुरू किया तो दूसरे समुदाय के लोगों विरोध किया. इसके बाद दोनों पक्षों में झड़प होने लगी. पत्थरबाजी शुरू हो गई. बाजार बंद कराने वाले पुलिस पर भी पत्थरबाजी करने लगे. फिर बवाल बढ़ गया.

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर देहात जिले में एक कार्यक्रम भी है. बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में ये बाजार बंद बुलाया गया था. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग दूसरे समुदाय और पुलिसकर्मियों पर किस तरह भागते हुए पत्थरबाजी कर रहे हैं.

बवाल की सूचना पर डीएम और संयुक्त पुलिस आयुक्त समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंचा और पैदल मार्च करते हुए लोगों को समझाने का प्रयास किया. उधर, सीएम योगी ने सख्‍त कार्रवाई के न‍िर्देश दिए हैं.

कानपुर नगर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा है कि वहां पथराव हुआ है और स्थिति को संभाल रहे हैं. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अनुसार, मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच चुकी है. स्थिति नियंत्रण में कर बवाल करने वालों की धरपकड़ की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

मोदी ने ऑक्सीजन की उपलब्धता की समीक्षा की

navsatta

नेताओं का यूटर्न, टीएमसी में वापस आने की हो रही तैयारी

navsatta

यूपी में शुरू होने जा रहा प्रत्येक परिवार की स्किल मैपिंग का अभियान

navsatta

Leave a Comment