Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीतिराज्य

पंजाब कांग्रेस में कलह: विधायक दल की बैठक से पहले कैप्टन ने बुलाई मीटिंग

आलाकमान ने कैप्टन से इस्तीफा मांगने की जिम्मेदारी हरीश रावत को सौंपी

चंडीगढ़,नवसत्ता : पंजाब कांग्रेस के विधायक दलों की बैठक से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने समर्थक विधायकों और मंत्रियों की एक बैठक सिसवां स्थित आवास पर बुला ली है. जिससे कयास लगाये जा रहे हैं कि कैप्टन आज इस्तीफा दे सकते हैं. वहीं पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांग लिया है. बैठक में इस्तीफा मांगने की जिम्मेदारी हरीश रावत को सौंपी गई है. आज पंजाब के सभी विधायकों की बैठक पंजाब प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शाम को पांच बजे होगी. पंजाब के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस बैठक की जानकारी ट्वीट कर दी.

माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में विरोधी खेमे ने कैप्टन को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग जोरशोर से उठाने की रणनीति बना ली है. कहा जा रहा है कि विरोधी खेमा विधायक दल की बैठक के दौरान ही फ्लोर टेस्ट की मांग करेगा, ताकि कैप्टन पर दबाव बनाया जा सके. इस बीच यह अटकलें भी शुरू हो गई है कि कैप्टन विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

आलाकमान की तरफ से कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटने के लिए कहने और अंबिका सोनी, सुनील जाखड़ और अन्य के नाम सीएम के लिए संभावित रूप से सामने आने पर पंजाब कांग्रेस के महासचिव परगट सिंह ने कहा कि बैठक (सीएलपी मीट) बुलाई गई है. बैठक में सब बातों पर चर्चा होगी. पार्टी की आंतरिक नीतियों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई है. पार्टी के अंदर कोई परेशानी नहीं है. हर किसी का अपना नजरिया होता है और इसे राज्य कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सुना जाना चाहिए कि समस्या क्या है. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सीएलपी की बैठक से पहले आज सुबह ही पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंच गए हैं.

हरीश रावत आज अजय माकन और हरीश चौधरी के साथ चंडीगढ़ पहुंचेंगे. माकन और चौधरी को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. अजय माकन ने बताया कि वे पंजाब कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक के लिए जा रहे हैं. उन्हें नहीं पता कि बैठक में कौन-कौन शामिल होगा लेकिन यह कांग्रेस विधायक दल की बैठक है. उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई उथल-पुथल नहीं है, सब कुछ ठीक है.

संबंधित पोस्ट

पिछले 24 घंटों में दर्ज किये गये कोरोना के 6 हजार से कम केस

navsatta

अफगानिस्तान में आए भूकंप से 1 हजार लोगों ने गंवाई जान

navsatta

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को मिली मानद डिग्री

navsatta

Leave a Comment