Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्यविदेश

ऑस्‍ट्रेलिया में बजा यूपी के बेहतरीन कोविड प्रबंधन का डंका

ऑस्ट्रेलियाई सांसद एवं मंत्री जेसन वुड ने की सीएम योगी की तारीफ

उत्‍तर प्रदेश के साथ काम करने के लिए उत्‍सुक मंत्री जेसन वुड

यूपी के बेहतरीन कोविड प्रबंधन का कायल हुआ विदेश

बीते 24 घंटों में नहीं मिला 59 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया केस, टेस्टिंग और वेक्‍सीनेशन में यूपी अव्‍वल

लखनऊ,नवसत्ता: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के मार्गदर्शन में 24 करोड़ आबादी वाले उत्‍तर प्रदेश के बेहतर कोविड प्रबंधन की तारिफ विदेशों में भी हो रही है। ट्रिपल-टी की रणनीति पर काम करने वाले योगी के यूपी मॉडल ने कम समय में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाई है।

ऑस्ट्रेलियाई सांसद एवं मंत्री जेसन वुड ने राज्य में कोविड -19 के प्रकोप को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की है। उन्होंने यूपी सरकार के साथ काम करने की इच्छा भी व्यक्त की।

उन्‍होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि हम उत्‍तर प्रदेश के साथ काम करने के लिए उत्‍सुक हैं। संस्‍कृति और विकास के संवर्धन के लिए हम लोग उत्‍तर प्रदेश सरकार के साथ काम करेंगे। कोविड 19 प्रबंधन के लिए योगी के यूपी मॉडल से प्रेरित होकर उन्‍होंने आगे लिखा कि सीएम योगी को धन्‍यवाद। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुझे अपना संदेश दिया। इस कठिन समय में यूपी सरकार के कोविड नियंत्रण प्रयासों की सराहना करें।

योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारों ओर

योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारों ओर है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को मुम्बई हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट, डब्‍ल्‍यूएचओ ने भी सराहा है। योगी सरकार ने ट्रिपल-टी नीति के चलते कम समय में केसों पर लगाम लगाई है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में मेडिकल किट वितरण, सैनिटाइजेशन, टेस्टिंग, टीकाकरण के साथ ही चिकित्‍सीय सुविधाओं का तेजी से विस्‍तार किया गया। सर्वाधिक टेस्टिंग और टीकाकरण कर यूपी ने दूसरे देशों और प्रदेशों के समक्ष नजीर पेश की है।

पहले भी हुई ऑस्ट्रेलिया में सीएम योगी की तारीफ

ऑस्‍ट्रेलिया के संसद सदस्‍य क्रेग केली ने यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारिफ कुछ दिन पहले ही की थी। उन्‍होंने आइवरमेक्टिन के प्रयोग साथ प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्‍टा को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को सराहा था। सांसद क्रेग केली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 24 करोड़ की आबादी वाले उत्‍तर प्रदेश ने आइवरमेक्टिन टैबलेट का प्रयोग कर दूसरी लहर पर अंकुश लगाया है। वहीं, कनाडा के एक निवेशक पैट्रिक ब्रुकमैन ने ‘क्रशिंग द कर्व’ में योगी आदित्यनाथ के प्रभावी नेतृत्व का जिक्र करते हुए यूपी मॉडल ऑफ कोविड प्रबंधन की सराहना की थी।

बीते 24 घंटों में नहीं मिला 59 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया केस

प्रदेश के 32 जनपदों अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, एटा, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मुरादाबाद, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सुल्तानपुर और सोनभद्र में पिछले 24 घंटों में कोविड के एक भी मरीज की पुष्टि नहीं हुई। बीते 24 घंटों में 59 ज़िलों में संक्रमण का कोई भी नया मामला नहीं मिला।

टेस्टिंग व वैक्सीनेशन में यूपी अव्‍वल

अब तक 07 करोड़ 53 लाख 18 हजार 532 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है वहीं आठ करोड़ 88 लाख से अधिक टीकाकरण किया जा चुका है। बीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 91 हजार से अधिक टेस्टिंग में 33 नए मरीज मिले। अब तक 16 लाख 86 हजार 522 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं।

संबंधित पोस्ट

महाराष्ट्र: कल्याण के आधारवाड़ी जेल में 20 कैदी कोविड संक्रमित

navsatta

Mann Ki Baat: अमृत महोत्सव के रंग दूसरे देशों में भी देखने को मिले, मन की बात में बोले पीएम मोदी

navsatta

दर्जनों मामलों में नामजद कुख्यात अपराधी राजन तिवारी बीजेपी में शामिल

Editor

Leave a Comment