Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

किसान महापंचायत को लेकर तैयारियां शुरू, नौ जिलों की फोर्स देखेगी सुरक्षा व्यवस्था

पांच लाख किसानों की भीड़ पहुंचने की खबर

मुजफ्फरनगर,नवसत्ता : मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में पांच सितम्बर को होने वाली किसान महापंचायत में सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। नौ जिलों की पुलिस फोर्स और अधिकारी यहां तैनात किए जाएंगे। साथ ही पीएसी बल के जवान भी मौजूद रहेंगे।

उधर महापंचायत को लेकर किसान मोर्चा और भाकियू की टीम मिलकर तैयारियां कर रही है। महापंचायत को लेकर डिजिटल नक्शा जारी कर दिया गया है। अन्य जिलों में मोर्चे के पदाधिकारी जनजागरण को लेकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं, ताकि महापंचायत में 5 लाख किसानों की भीड़ पहुंच सके।

लाखों लोगों के होने की उम्मीद के चलते 4 सिंतबर से ही मुजफ्फरनगर में किसानों के लिए लंगर और मेडिकल फेस्लिटी शुरू कर दी जाएगी। भाकियू मुजफ्फरनगर के जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने बताया महापंचायत में किसानों के लिए लंगर सेवा रहेगी। महिला, पुरुष मिलकर सेवा चलाएंगे। 100 मेडिकल कैम्प लगाए जाएंगे। 50 एंबुलेंस की व्यवस्था रहेगी। ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। महापंचायत में किसानों की असली ताकत भीड़ से दिखाने के लिए सभी मोर्चों ने ताकत झोंक दी है। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश में भी लगातार छोटी पंचायतें करके जनसंपर्क जुटाया जा रहा है। वहीं किसान महापंचायत को लेकर खुफिया विभाग अलर्ट हो गया है।

पुलिस सूत्रों की माने तो मेरठ जोन के जनपद सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर आदि का फोर्स किसान महापंचायत में सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किया जाएगा। इसके अलावा छह कम्पनी पीएसी व आरआरएफ को सुरक्षा के लिए जनपद में भेजा जाएगा। कई ड्रोन कैमरे, शहर में एंट्री के प्रमुख चौराहों बुढाना तिराहा, रामपुर तिराहा, वहलना चौक, जानसठ रोड ओवरब्रिज, भोपा रोड ओवरब्रिज, पचैंडा रोड आदि पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कोई वाहन बिना पुलिस की नजर के शहर में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

संबंधित पोस्ट

मंत्रिमण्डल विस्तार में ये होंगे योगी के नये सहयोगी

navsatta

बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदी- उद्योगपतियों और स्टार्टअप के बीच तालमेल आवश्यक

navsatta

आगरा, अयोध्या और वाराणसी सहित 30 प्रमुख शहरों में होटल खोलेगा जापान का एचएमआई ग्रुप

navsatta

Leave a Comment