Navsatta
खास खबरदेशविदेश

न्यूजीलैंड में ‘आतंकी’ हमला, सुपर मार्केट में लोगों को मारा चाकू

नई दिल्ली,नवसत्ता : न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में स्थित एक सुपर मार्केट में आज अचानक आतंकी हमला हो गया। जिसमें आतंकवादियों ने छह लोगों को चाकू मार दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और हमलावर को गोली मारकर ढेर कर दिया गया।

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने इसकी जानकारी देते हुए इसे आतंकी हमला बताया है। जेसिंडा अर्डर्न ने कहा, आईएसआईएस से प्रेरित एक आतंकवादी ने आज ऑकलैंड के एक सुपरमार्केट में छह लोगों को चाकू मार दिया। पीएम ने कहा, आज जो हुआ वह निंदनीय था, नफरत से फरा हुआ था और गलत था। उन्होंने कहा कि हमलावर एक श्रीलंकाई नागरिक था, जो 2011 में न्यूजीलैंड आया था। हालांकि पुलिस ने अभी तक ये नहीं बताया है कि इस हमले के पीछे हमलावर का क्या मकसद रहा।

वहीं, डरे हुए लोगों को सुपरमार्केट से बाहर निकलते हुए देखा गया। पुलिस ने कहा कि हमला उस समय हुआ जब हमलावर शहर के न्यू लिन उपनगर में काउंटडाउन सुपरमार्केट में दाखिल हुआ, इस दौरान लोग दोपहर में खरीदारी कर रहे थे। पुलिस ने ‘आतंकवादी’ को लोकेट किया और फिर उसे गोली मार दी। इस तरह पर घटनास्थल पर ही मारा गया।
सेंट जॉन एंबुलेंस सर्विस ने बताया कि छह घायल लोगों को चाकू लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया। इनमें से तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। हमले की जानकारी को लेकर चश्मदीदों ने कहा कि हमलावर चाकू दिखाते हुए आया और फिर उसने लोगों पर वार करना शुरू कर दिया। कोरोना वायरस के खतरनाक डेल्टा वेरिएंट की वजह से ऑकलैंड में अभी लॉकडाउन लागू है। इस वजह से ज्यादा लोग बाहर नहीं निकले हुए थे।

संबंधित पोस्ट

बिहार: नाव पलटने से नदी में डूबे 22 लोग, 6 शव बरामद

navsatta

यूं ही नहीं बनी प्रियंका चोपड़ा सबकी फेविरेट हीरोइन 

navsatta

शौर्य, पराक्रम व कीर्ति के लिए जाना जाता है पीएसी बलः सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment