Navsatta
खास खबरदेशराज्य

ऋषिकेश-देहरादून हाईवे पर बीच से टूटा पुल, कई गाड़ियां बहीं

देहरादून,नवसत्ता : उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं। इसी बीच ऋषिकेश देहरादून मार्ग पर जाखन नदी पर बने पुल के बीच का बड़ा हिस्सा भरभरा कर ढह गया। पुल के ढहने से दो छोटे मालवाहक वाहन और एक कार बह गई। हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है।
जानकारी के अनुसार पुल गिरने के साथ ही दो लोडर समेत करीब एक दर्जन गाडिय़ां नदी में गिर गई। एक घायल को अभी इलाज के लिए अस्पताल भेज गया है। पुल गिरने की सूचना मिलते ही पुलिस और राहत बचाव दल मौके पर पहुंचे।

वहीं एसडीएम डोईवाला लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि पानी के तेज बहाव के कारण रानीपोखरी जाखन नदी का पुल बीच से टूट गया है। इस दौरान वहां से गुजर रहे कुछ वाहन नीचे गिर गए। कुछ बाइक सवार भी बाल-बाल बचे। कोई बड़ी जनहानि की सूचना अभी तक नहीं मिली है। मौके पर एसडीआरएफ की टीम और पुलिस प्रशासन के लोग मौजूद हैं।
पुलिस ने पुल पर पूरी तरह से आवाजाही को बंद करा दिया है। ऋषिकेश की मेयर अनीता भी पुल से कुछ देर पहले ही गुजरी थीं। सूचना मिलने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौके पर पहुंच गए हैं।

जाखन नदी का पुल ढहने से राहगीरों में अफरा तफरी का माहौल है। अभी तक कोई जनहानि की सूचना नहीं है। पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी है। वहीं, पुलिस और प्रशासन की टीम ने पुल के दोनों ओर से लोगों को हटवा दिया है।
उधर रायवाला थाना क्षेत्र के सौंग नदी में जलस्तर बढऩे से एक महिला सहित चार लोग टापू में फंस गए। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद चारों लोगों को सकुशल बाहर निकाला। शुक्रवार सुबह छिद्दरवाला निवासी एक महिला और दो पुरुष गाय को खोजने के लिए ठाकुरपुर के पास रेलवे पुल के नीचे पहुंचे।

सुबह करीब 6:30 पर नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया और तीनों लोग नदी के बीच बने टापू पर फंस गए। वहीं रेलवे पुल के नीचे झोपड़ी बनाकर रह रहा भिक्षुक भी नदी के बीच फंसा हुआ था। सूचना पर मौके पर पहुंची रायवाला पुलिस ने दो लोगों रस्सी के सहारे नदी से बाहर निकाला। कुछ देर एसडीएआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने अन्य दो लोगों को सकुशल नदी से बाहर ले आई।
उधर, मालदेवता से सहस्त्रधारा जाने वाले बाईपास की सड़क का एक बड़ा हिस्सा बह गया है। लगातार हो रही बारिश के बाद नदी में उफान आने से सड़क को कई जगह पर नुकसान पहुंचा है। करीब 20 मीटर सड़क पूरी तरह गायब हो गई है। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और वहां आवाजाही बंद कर दी है। दोनों तरफ से आने वाले वाहनों को वापस लौटाया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए उठापटक शुरू, सभी कर रहे बहुमत हासिल करने का दावा

navsatta

फर्जी टीकाकरण मामले में ईडी की रेड, 10 जगहों पर एक साथ छापेमारी

navsatta

बारामुला में सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला, दो जवान समेत चार लोग घायल 

navsatta

Leave a Comment