Navsatta
अपराधखास खबरदेश

बारामुला में सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला, दो जवान समेत चार लोग घायल 

जम्मू,नवसत्ता : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के पलहालन चौक में आतंकवादियों ने आज सुबह सीआरपीएफ की टीम को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया. इसमें दो जवान और दो नागरिक घायल हुए हैं. उन्हें स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाकर हमला किया. ग्रेनेड के फटने के बाद दो जवानों और दो नागरिक जख्मी हुए हैं. उन्हें अस्पताल भेजा गया है. आतंकियों की तलाश के लिए अन्य सुरक्षाबलों को लगाया गया है. पूरे इलाके में कई जगहों पर चेकिंग शुरू की गई है.

नाकों पर वाहनों की जांच शुरू कर दी गई क्योंकि हमला करने के बाद आतंकी मौके से भाग गए थे.अभी तक आपॅरेशन चल रहा है लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं लगा है. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि चारों घायलों का इलाज चल रहा है. आतंकियों ने भीड़ वाले बाजार में हमला किया है, जिससे कि मौके पर मौजूद दो नागरिकों के साथ दो जवान चपेट में आ गए.

उधर सोमवार को श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में घायल आतंकियों के एक और मददगार ने दम तोड़ दिया. इस मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी समेत दो दहशतगर्द तथा मकान मालिक समेत दो मददगार मारे गए. जांच के दौरान पता चला कि मकान में चल रहे कॉल सेंटर में आतंकियों का पनाहगाह चलाया जा रहा था. मारा गया पाकिस्तानी आतंकी रविवार को डाउनटाउन इलाके में सुरक्षा बलों पर हुए हमले में शामिल था. आतंकियों के पास से दो पिस्तौल व अन्य सामान बरामद किया गया है.

मामले की जांच के लिए डीआईजी की अध्यक्षता में विशेष जांच टीम का गठन किया गया है. विपक्षी पार्टियों ने घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि मकान मालिक को आतंकियों का पनाहगार माना जाएगा. दूसरा मददगार पेशे से ठेकेदार है, जो मकान के तीन कमरे किराये पर लेकर अवैध रूप से कॉल सेंटर चला रहा था.

मारे गए पाकिस्तानी आतंकी की पहचान बिलाल भाई उर्फ हैदर के तौर पर हुई है. दूसरा आतंकी रामबन जिले के बनिहाल का गुल है, जिसके परिवार को पहचान के लिए बुलाया गया है. दोनों आतंकियों की डीएनए सैंपलिंग की गई है. आईजी ने बताया कि सोमवार रात हैदरपोरा इलाके में नेशनल हाईवे के पास एक मकान में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

संबंधित पोस्ट

सुशांत के परिवार को फिर मिली बुरी खबर, पांच रिश्तेदारों की सड़क हादसे में मौत

navsatta

संसद भवन परिसर में धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल पर रोक

navsatta

एके शर्मा ने किया वाराणसी के पहले स्मार्ट बस स्टेशन का शुभारंभ

navsatta

Leave a Comment