Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की अहम बैठक, आप व बसपा को न्योता नहीं

नई दिल्ली,नवसत्ता : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज सभी विपक्ष दलों को एकजुट करने के लिए एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में देश के कई विपक्ष के नेता शामिल होंगें। जबकि आम आदमी पार्टी व बसपा को न्योता नहीं मिला है।

शरद पवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज शाम 4:30 बजे शामिल होंगें और अपनी भूमिका रखेंगें। इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव और आगामी राज्य चुनावों सहित कई मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है। दरअसल कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिशों में जुटी है। इसी कोशिश के तहत ये बैठक बुलाई गई है।

जानकारी के मुताबिक बैठक में पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं। बैठक में 15 पार्टियां शामिल होंगी। हालांकि आम आदमी पार्टी और बीएसपी को इसके लिए न्योता नहीं दिया गया है। इससे पहले सदन के मानसून सत्र के दौरान भी विपक्ष की एकजुटता देखने को मिली थी जिसके चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही काफी प्रभावित हुई। विपक्ष ने पेगासस विवाद, महंगाई और कृषि कानून पर चर्चा की मांग को लेकर काफी हंगामा किया जिससे बार-बार सदन की कार्यवाही प्रभावित होती रही।

पिछले महीने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि विरोधियों की एकता एक सतत प्रक्रिया है। जब मोदी अगला चुनाव लड़ेंगे तो यह देश के साथ होगा। अगला लोकसभा चुनाव मोदी बनाम संयुक्त विपक्ष होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या वह नेतृत्व करेंगी। ममता बनर्जी ने साफ कहा कि वह एक कैडर है। वह स्ट्रीट की आदमी हैं। वह फॉलोअर हैं। अगर कोई और नेतृत्व करता है तो मुझे कोई समस्या नहीं। जब इस मुद्दे पर चर्चा होगी तब हम निर्णय ले सकते हैं। मैं अपना निर्णय किसी पर थोप नहीं सकती।

संबंधित पोस्ट

मोदी जो कहता है उसे पूरा करने के लिए जीवन खपा देता है : प्रधानमंत्री

navsatta

Congress Protest: बेरोजगारी-महंगाई मोदी सरकार के दो भाई, कांग्रेस ने भरी हुंकार

navsatta

पार्टी में चर्चा : शाह बने मोदी के मंत्री तो बीजेपी की कमान कौन संभालेगा ?

Editor

Leave a Comment