Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

Congress Protest: बेरोजगारी-महंगाई मोदी सरकार के दो भाई, कांग्रेस ने भरी हुंकार

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश में महंगाई और बेरोजगारी के खिालफ कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में हल्ला बोल रैली निकाली. इस रैली में राहुल गांधी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए है. इस मौके पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा- बेरोजगारी और महंगाई मोदी सरकार के दो भाई हैं. उसके दो और भाई ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) भी हैं.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज जनता के सामने सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है. हमने पांच अगस्त को जोरदार प्रदर्शन भी किया था. हम इस रैली से असंवेदनशील मोदी सरकार को संदेश भेजना चाहते हैं कि महंगाई व बेरोजगारी से जनता त्रस्त है, इसका समाधान निकाला जाना चाहिए.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, राजा मित्रों की कमाई में व्यस्त, प्रजा महंगाई से त्रस्त. आज लोगों को जरूरत का सामान खरीदने से पहले भी दस बार सोचना पड़ रहा है. इन तकलीफों के लिए सिर्फ प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा, हम महंगाई के खिलाफ आवाजें जोड़ते जाएंगे, राजा को सुनना ही पड़ेगा.

राहुल गांधी ने कहा कि जिसको डर होता है, उसके अंदर नफरत पैदा होती है. हिंदुस्तान में नफरत बढ़ रही है. हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है. महंगाई, बेरोजगारी और भविष्य का डर बढ़ता जा रहा है. बीजेपी और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं और जानबूझकर देश में भय पैदा करते हैं. लोगों को डराते हैं और नफरत पैदा करते हैं.

रैली को संबोधित करते हुए राहुल बोले- अभी किसी ने कहा कि मोदीजी प्रधानमंत्री हैं. लेकिन, उन दो उद्योगपतियों के बिना, मीडिया के समर्थन के बिना मोदीजी प्रधानमंत्री नहीं हो सकते हैं. मीडिया हो, प्रेस हो, इंस्टीटयूशन हों, सब पर सरकार दबाव डाल रही है. हमारी यात्रा की क्या जरूरत है, हमारे पास कोई और रास्ता नहीं है. हमें जनता के बीच जाना होगा. हमें उन्हें देश की सच्चाई बतानी होगी. जो भी मोदीजी के खिलाफ काम करना चाहता है, कोई भी हो, विपक्षी हो, एक्टिविस्ट हो, NGO हो… उस पर ED, CBI, इनकम टैक्स सब लगा दिए जाते हैं.

इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, राहुल गांधी के नेतृत्व में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ जो हल्ला बोल का आयोजन हुआ है, देशभर से लोग आए हैं. देश में महंगाई और बेरोजगारी से लोग त्रस्त हैं. मुझे लगता है कि भारत सरकार इसे संज्ञान में लेगी और लोगों को महंगाई से राहत देगी.

उधर, लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के समर्थकों की पुलिस के साथ झड़प हुई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर रामलीला मैदान छोड़ दिया. अधीर रंजन बंगा भवन से कांग्रेस मुख्यालय तक मार्च निकाल रहे थे.

आपको बता दें कि कांग्रेस की रैली को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान और आसपास के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यातायात परामर्श जारी किया है. इसमें रविवार को सड़क बंद होने के बारे में यात्रियों को सूचना दी गई है. पुलिस ने इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

संबंधित पोस्ट

ट्रेन से ललितपुर पहुंची प्रियंका ने पीड़ित किसान परिवार को ढांढ़स बंधाया

navsatta

आक्सीजन कंसेंट्रेटर घोटाले के मुख्य आरोपी नवनीत कालरा को नहीं मिली अग्रिम जमानत

navsatta

सीएम ने किए रामलला व हनुमानगढ़ी के दर्शन

navsatta

Leave a Comment