Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने का आरोपित युवक गिरफ्तार

हजारों फर्जी आईडी कार्ड बनाने का है आरोप

सहारनपुर,नवसत्ता : चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने के आरोप में साइबर सेल और सहारनपुर अपराध शाखा के संयुक्त टीम ने आरोपित सैनी को गिरफ्तार कर लिया। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस चेन्नपा ने बताया कि आरोपी विपुल सैनी ने यहां के नकुड़ इलाके में अपनी कंप्यूटर की दुकान में कथित तौर पर हजारों की संख्या में मतदाता पहचान पत्र बनाए थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सैनी आयोग की वेबसाइट में उसी पासवर्ड के जरिए लॉगइन करता था, जिसका इस्तेमाल आयोग के अधिकारी करते थे। आयोग को कुछ गड़बड़ी का अंदेशा हुआ और उसने जांच एजेंसियों को इसी जानकारी दी। एजेंसियों की जांच के दौरान सैनी शक के दायरे में आया और उन्होंने सहारनपुर पुलिस को सैनी के बारे में जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, सैनी ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के हरदा निवासी अरमान मलिक के इशारे पर काम कर रहा था और उसने तीन माह में दस हजार से ज्यादा मतदाता पहचान पत्र बना लिए थे। पुलिस अधीक्षक चेन्नपा ने बताया कि जांच में सैनी के बैंक खाते में 60 लाख रुपए पाए गए, जिसके बाद खाते से लेनदेन पर तत्काल रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि सैनी के खाते में इतनी रकम कहां से आई इसकी जांच की जाएगी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में सैनी ने बताया कि एक पहचान पत्र के एवज में उसे 100 से 200 रुपए मिलते हैं।

वहीं सैनी के घर से पुलिस ने दो कंप्यूटर भी जब्त किए हैं। जांच एजेंसी उसे अदालत में पेश करके उसकी न्यायिक हिरासत का अनुरोध करेगी। उन्होंने बताया कि सैनी के पिता किसान हैं। सैनी ने सहारनपुर जिले के एक कॉलेज से बीसीए किया है।

संबंधित पोस्ट

पीएमआरबीपी 2023ः 11 बच्चों को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार देंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

navsatta

पहाड़ों पर ठंड ने दी दस्तक, लाहौल स्पीति में बर्फबारी शुरू

navsatta

आज से 2 दिन के यूपी दौरे पर जेपी नड्डा, पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

navsatta

Leave a Comment