Navsatta
खास खबरदेशराज्य

आगरा: स्वतंत्रता दिवस से पहले जवानों ने किया शौर्य का प्रदर्शन

आगरा,नवसत्ता : आगरा में स्वतंत्रा दिवस के 75वें वर्ष की शुरुआत पर एयर फोर्स की शत्रुजीत ब्रिगेड के जवानों ने शौर्य प्रदर्शन किया। साथ ही बीओसी ग्राउंड में शत्रुजीत ब्रिगेड के पैरा ट्रूपर्स ने एएन-32 विमान से सात हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई।

एयरफोर्स स्टेशन पर शुक्रवार सुबह एयर फोर्स की शत्रुजीत ब्रिगेड के जवान एक साथ आसमान से कूदे। जवानों ने अदम्य साहस और वीरता का प्रदर्शन कर सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। वहां उपस्थित लोग दांतों तले उंगुली दबाकर इस प्रदर्शन को देखते रहे। थल सेना ने अपने विभिन्न हथियारों का भी प्रदर्शन किया। जिसे देखकर लोग रोमांचित हो गए।

पैराशूट ब्रिगेड के पैराट्रूपर्स ने भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना के शत्रुजीत ब्रिगेड के 75 पैराट्रूपर्स द्वारा अपनी तरह का एक कॉम्बैट फ्री-फॉल आयोजित करके आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया। लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी एवीएसएम, वीएसएम, जीओसी-इन-सी सेंट्रल कमांड, एयर मार्शल आरजे डकवर्थ एवीएसएम, वीएसएम, एओसी-इन-सी सेंट्रल एयर कमांड और आगरा के गणमान्य व्यक्तियों ने भारतीय सेना का साहस भरा प्रदर्शन देखा।

कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना के 75 पैराट्रूपर्स द्वारा कॉम्बैट फ्री-फॉल से हुई। फ्री-फॉल के बाद 75 पैराट्रूपर्स द्वारा साहसिक प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम का समापन पैराट्रूपर्स द्वारा पैरा मोटर प्रदर्शन के साथ हुआ। शत्रुजीत ब्रिगेड ने बीएमपी, आर्टिलरी गन्स, व्हीकल माउंटेड एंटी टैंक मिसाइलों और वायु रक्षा मिसाइलों को दिखाया। सर्वोच्च बलिदान देने वाले शत्रुजीत ब्रिगेड के 724 शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। शत्रुजीत युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण भी किया गया।

संबंधित पोस्ट

हिस्ट्रीशीटर को भगाने वाला भाजपा नेता पुलिस की गिरफ्त में

navsatta

पति की कोरोना से हुई मौत से दुखी पत्नी ने लगाई खुद को आग

navsatta

शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, सेंसेक्स में 389 अंकों की बढ़त

navsatta

Leave a Comment