Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

पहाड़ों पर ठंड ने दी दस्तक, लाहौल स्पीति में बर्फबारी शुरू

नई दिल्ली,नवसत्ताः देश का मौसम अब करवट ले रहा है। बारिश से ठंड की ओर बढ़ रहे मौसम में बड़ा अपडेट हिमाचल प्रदेश से आया है। यहां लाहौल स्पीति में लाहौल घाटी में बर्फबारी शुरू हो गई है। मनाली, लेह-लद्दाख मार्ग पर सीजन की दूसरी बर्फबारी शुरू हुई है। इससे यातायात बंद हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग एक फीट तक बर्फबारी हुई है। लाहौल स्पीति पुलिस प्रशासन ने दारचा से आगे वाहनों की आवाजाही पर आज पूरी तरह से रोक लगा दी है।

जानकारी के मुताबिक सरचू बैरियर पर काफी ज्यादा बर्फ गिरी है। इससे इस इलाके में सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है। बारालाचा-सरचू के बीच यातायात पूरी तरह से बाधित नहीं हुआ है। यहां यातायात हल्का बाधित हुआ है। हालांकि बर्फबारी लगातार जारी रही तो यहां हालात बिगड़ जाएंगे और लोगों की दिक्कतें और बढ़ जाएंगी। ऐसे में जो लोग इस सड़क से सफर कर रहे हैं, उनके लिए केलंग में रुकना ही बेहतर विकल्प होगा।

जानकारी के मुताबिक बारालाचा और आसपास के इलाकों में पहले से पहुंचे पर्यटकों के बर्फबारी देख खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मौसम विभाग ने लाहौल स्पीति में खराब मौसम की आशंका जताई है। इस बीच आजकल में मॉनसून की पहाड़ों पर से विदाई हो जाएगी।

 

संबंधित पोस्ट

यूपी के युवाओं के सपनों में रंग भरेंगे सैनिक स्कूल

navsatta

ऊंचाहार में बढ़ चढ़ के नामांकन, प्रशाशन मुस्तैद

navsatta

सामूहिक विवाह समारोह में सम्मिलित हुए मुख्यमंत्री, नव दम्पतियों को दिया आशीर्वाद

navsatta

Leave a Comment