Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

सीएम योगी के तंज पर अखिलेश का पलटवार, अपनी भाषा पर संयम बरतें

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने खुद को बीजेपी के नेताओं से बड़ा हिंदू बताया तो वहीं सीएम योगी ने राममंदिर के बहाने उन पर निशाना साधा था। सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा था कि उनके अब्बाजान कहते थे कि वहां परिंदे को भी पर नहीं मारने देंगे, लेकिन अब वहां राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। अगले तीन साल में वहां एक बड़ा भव्य मंदिर होगा।

इस पर अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा के मुख्यमंत्री को अपनी भाषा पर संतुलन रखना चाहिए। हमारा आपका मुद्दों पर झगड़ा हो सकता है। लेकिन मुख्यमंत्री अपनी भाषा पर संयम रखें अगर वो मेरे पिता जी को कुछ कहेंगे तो मैं भी उनके बारे में कुछ कह सकता हूं। मुख्यमंत्री मेरे पिता जी के बारे में ऐसी भाषा का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं? मुख्यमंत्री को अपनी भाषा पे संतुलन रखना चाहिये। मेरे पिता जी के बारे में कहेंगे तो अपने पिता के बारे में भी सुनने के लिये तैयार रहें।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री किसी और भाषा को जानते हैं, उनके कानों तक किसानों की भाषा नहीं पहुंचती। वो तो चुनावों को दूसरी ओर ले जाना चाहते हैं। केंद्र व राज्य में भाजपा सरकार होने के बाद भी सबसे ज्यादा परेशान किसान है। ऐसे कानून लाये हैं कि भविष्य में किसानों की जमीन पर सरकार कब्जा कर लेगी। भाजपा से जनता जानना चाहती है कि आज किसानों की आय क्या हुआ? साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि संकल्प पत्र में वादा किया था आय दोगुनी हो जाएगी। भाजपा सरकार ने अमूल के नए प्लांट नहीं लगाए। जो पहले से लगे हैं, वहां यूपी के किसानों का दूध नहीं लिया जा रहा है। यहां दूध गुजरात से आ रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि दलित पिछड़े मुसलमान सबसे ज्यादा जेल में हैं। सरकार अब सोशल मीडिया से डर रही है। 2014 व 2017 में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा अफवाह फैला के जनता को गुमराह कर के भाजपा ने वोट लिया। पंचायत चुनाव डीएम, एसपी ने जितवाया, कैसे जीता? सबने देखा। अब उनका सम्मान कर रहे हैं।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कई नेताओं को पार्टी की ज्वाइनिंग कराई। भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री काजल निषाद सपा में शामिल हुईं। इनके अलावा सूबे के कई इलाकों से चेयरमैन, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य और दूसरे पार्टियों के पदाधिकारियों ने भी समावजादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी को सदस्यता दिलाई।

संबंधित पोस्ट

गंगा खतरे के निशान से ऊपर, घरों में घुसा पानी

navsatta

कानपुर देहात में चौकी बुला सिपाही ने दोस्त संग लूटी युवती की इज्जत, हिरासत में अभियुक्त

navsatta

रायबरेली में क्या फिर कांग्रेस का होगा जिला पंचायत अध्यक्ष या निर्दलीय की खुलेगी किस्मत

navsatta

Leave a Comment