Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरराजनीतिराज्य

कांग्रेस का पूरे प्रदेश में अब रखा क्या है, कांग्रेस के साथ आने का अब सवाल ही नहीं उठता: बनवारी लाल कंछल

राय अभिषेक
रायबरेली, नवसत्ता: एक समय में विजय रथ की छत पर सवार हाथ में हाथ पकडे उत्तर प्रदेश विधान सभा के चुनाव में जीत का दम भरने वाले दो राजनैतिक पार्टियों के राजकुमार राहुल गांधी और अखिलेश यादव का आगामी विधान सभा में राजनैतिक गठबंधन के कयास पर लगाम लगते हुए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापर मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष एवं समाजवादी के पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल ने नवसत्ता जिला प्रभारी राय अभिषेक के आगामी चुनाव में संभावित गठबंधन के सवाल पर कहा कि नही….. हम गठबंधन नहीं करेंगे। अखिलेश जी ने ये जरूर कहा है कि छोटे छोटे दलों में से एक दो के साथ गठबंधन हो जाये तो हो जाये पर चुनाव हम अपने बलबूते पर ही लड़ेंगे। और कांग्रेस के साथ तो आने का सवाल ही नहीं उठता। कांग्रेस का पूरे प्रदेश में रखा ही क्या है? कांग्रेस को सपोर्ट करने का अब सवाल ही नहीं उठता।

गौरतलब है कि आगामी चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी के छोटे बड़े नेता सूबे में भ्रमण करके पार्टी को मजबूती देने का प्रयास कर रहे है। इसी सन्दर्भ में बनवारी लाल कंछल ने आज रायबरेली में अपने प्रवास के दौरान आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी वे हमारे बराबरी के नहीं है।

वे चार लाख रोजगार का ढोल पीट रहे है और हमने अपनी सपा सरकार के समय साढ़े पांच लाख रोजगार दिए थ। ये सरकार हर क्षेत्र में विफल है। चाहे पेट्रोल डीजल के दाम हो या दाल चावल के, आजादी से आज तक के इतिहास में इतनी मंहगाई कभी नहीं बढ़ी जितनी इस भाजपा सरकार के समय है।

पूरे प्रदेश में समाज का हर वर्ग मंहगाई से अत्यंत ही परेशान है। 8 महीने से किसान प्रदेश की सीमा पर धरने पर बैठा है, सैकड़ों लोगो के स्वर्गवासी होने के बाद भी किसी के कानो में जूं तक नहीं रेंग रही।

2022 में सपा सरकार प्रदेश में आती है तो हम मंहगाई को कम करेंगे और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के तर्ज पर हम इस केंद्र सरकार के कृषि कानून को अपने उत्तर प्रदेश में लागू नहीं करेंग। भाजपा चाहे जितने जोड़ तोड़ कर ले, 2022 के चुनाव में भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में बिलकुल नहीं बनेगी।

संबंधित पोस्ट

दलाई लामा को भारत रत्न दिलाने के अभियान की वोटिंग शुरू

navsatta

योगी को 50वें जन्मदिन पर पीएम सहित कई नेताओं ने दी बधाई

navsatta

धर्म पुनर्स्थापना श्रृंखला : अब अयोध्या में मर्यादा-मूर्ति

navsatta

Leave a Comment