Navsatta
अपराधखास खबरदेशराज्य

धनबाद में जिला जज की संदिग्ध मौत के मामले में एसआईटी गठित, दो गिरफ्तार

धनबाद,नवसत्ता : झारखंड के धनबाद में जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में झारखंड सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। धनबाद के सिटी एसपी को एसआईटी का प्रमुख बनाया गया है। अब तक इस मामले में पुलिस ने दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

वहीं पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज से इस बात का अंदेशा बढ़ गया है कि ऑटो ने जान बूझकर आनंद को टक्कर मारी थी, जिसके बाद आनंद की मौत हो गई। पुलिस इस मामले में हत्या के एंगल से जांच कर रही है और पुलिस ने कहा था कि जांच के लिए सात टीमें बनाई गई थीं। मृतक जज आनंद के छोटे भाई सुमन शम्भू ने इसे साफ तौर पर हत्या का मामला बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की। सुमन ने कहा कि कम से कम न्यायाधीश के जरिये जांच करवाई जाना चाहिए।

बता दें कि मॉर्निंग वॉक पर निकले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की दुर्घटना में मौत का जो सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, उससे काफी हद तक यह स्पष्ट हुआ है कि इस ऑटो की चोरी किए जाने के बाद इससे वारदात को अंजाम दिया गया। इस मामले में बोकारो क्षेत्र के डीआईजी मयूर पटेल समेत पुलिस के आला अफसर मुस्तैद रहे और मामले की सघन जांच की बात कही थी। इस मामले में धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने सीबीआई जांच की मांग तक की थी। यही नहीं, धनबाद जिले के तमाम न्यायाधीश आनंद के परिजनों के पास पहुंचे थे और सभी ने पुलिस के आला अफसरान से इस मामले की जांच को लेकर बातचीत की थी। अब खबर आ रही है कि झारखंड ने आनंद की कथित हत्या को लेकर एसआई गठित कर दी है।

वहीं पूर्व विधायक संजीव सिंह के करीबी रंजय हत्याकांड केस में उत्तम आनंद सुनवाई कर रहे थे। पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है। अभी तीन दिन पहले ही इस केस में उत्तम आनंद ने प्रदेश के इनामी शूटर अभिनव सिंह और होटवार जेल में बंद अमन सिंह से ताल्लुक रखने वाले शूटर रवि ठाकुर व आनंद वर्मा की जमानत का आवेदन खारिज कर दिया था। वहीं जज राजेश गुप्ता के घर पर हमला समेत ऐसे कई मामलों की सुनवाई कर रहे थे।
बता दें कि न्यायाधीश उत्तम आनंद ने छह माह पहले ही धनबाद के न्यायाधीश के रूप पदभार ग्रहण किया था इसके पूर्व वह बोकारो के जिला एवं सत्र न्यायाधीश थे।

संबंधित पोस्ट

कृतज्ञता के साथ रामोत्सव का उमंग आंचल में समेटने को आतुर सरयू

navsatta

पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन की खबर अफवाह, पोते संदीप ने कहा- पहले से बेहतर है स्वास्थ्य

navsatta

राज्य सभा से रिटायर हुए 72 सांसद, पीएम मोदी ने कहा- राष्ट्र को होती है अनुभवी सांसदों की कमी

navsatta

Leave a Comment