Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

दिल्ली में ममता की हुंकार, अब पूरे देश में “खेला होबे”

सोनिया-राहुल से मुलाकात के बाद बोलीं ममता, मोदी बनाम देश होगा अगला आम चुनाव

नई दिल्ली,नवसत्ताः पश्चिम बंगाल में भाजपा को पटकनी दे चुकीं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आज केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की तरह अब पूरे देश में खेला होगा। अगला लोकसभा चुनाव मोदी बनाम देश के नाम पर लड़ा जाएगा।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब केन्द्रीय राजनीति में सक्रिय हो गईं हैं। उनकी कोशिश अगले चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुकाबले विपक्ष के नेता के तौर पर खुद को स्थापित करने की है। इसी कड़ी में आज उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वायनाड से सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को को हराने के लिए सबको एक होना जरूरी है। बैठक के बाद ममता ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने सोनिया गांधी के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात, पेगासस विवाद, विपक्षी एकजुटता जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई।

ममता ने कहा कि बैठक सकारात्मक रही और राहुल गांधी भी इसमें मौजूद रहे। ममता बनर्जी ने कहा कि पेगासस मामले पर जनता को सच जानना जरूरी है। ममता बनर्जी ने कहा कि सोनिया गांधी भी विपक्ष की एकजुटता चाहती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस स्थानीय पार्टियों पर विश्वास करती है और स्थानीय पार्टियां कांग्रेस पर।
ये पूछे जाने पर कि क्या वह विपक्ष का नेतृत्व करेंगी, ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए सबको साथ आना जरूरी है। उन्होंने कहा कि अकेले मैं कुछ भी नहीं हूं, सभी को मिलकर काम करना होगा। ममता ने कहा कि मैं कोई नेता नहीं हूं मैं कार्यकर्ता हूं। मैं सड़क से उठकर यहां तक आई हूं।

ममता बनर्जी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में मुख्य लड़ाई मोदी बनाम देश होगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में खेला होगा।
बता दें कि तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनने और भारतीय जनता पार्टी को मात देते हुए विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ममता बनर्जी पहली बार दिल्ली आई हुई हैं। अपने दिल्ली दौर के दौरान ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पीएम मोदी से भी मुलाकात की है। ममता बनर्जी ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ, अभिषेक मनु सिंघवी और आनंद शर्मा से भी मुलाकात की थी। इसके साथ ही कई विपक्षी नेताओं से भी उनके मिलने का कार्यक्रम हैं। सियासी गलियारों में चर्चा तेज है कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं और उन्हें विपक्ष का चेहरा बनाया जा सकता है।

 

संबंधित पोस्ट

ब्रसेल्स के गोस्सित सभागार में 13 वां अन्तरराष्ट्रीय हिन्दी उत्सव हुआ संपन्न

navsatta

आज से महाराष्ट्र में नये प्रतिबंध लागू, जानें क्या खुला और क्या बंद रहेगा

navsatta

JUG JUG JIO: ‘जुग जुग जियो’ प्रदर्शन के लिए तैयार

navsatta

Leave a Comment