Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

दिग्गजों को चुनाव मैदान में उतारेगी भाजपा,सीएम योगी गोरखपुर से लड़ेगें चुनाव

दोनो डिप्टी सीएम व जलशक्ति मंत्री भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

लखनऊ,नवसत्ताः उत्तर प्रदेश की सत्ता पर दोबार कब्जा जमाने की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में सभी दिग्गजों को चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय किया है। तीन सौ से अधिक सीटों पर जीत के लिए पार्टी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उन सभी दिग्गजों को चुनाव लड़वाने जा रही है जो अभी विधान परिषद सदस्य हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा विधान परिषद सदस्य हैं, इनका कार्यकाल भी अधिक लम्बा नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही दोनों डिप्टी सीएम और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकाल भी सितम्बर 2022 तक ही है। इसी कारण से भाजपा ने इन सभी को चुनावी अखाड़े में उतारने का मन बना लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को कौशाम्बी की सिराथू, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा को लखनऊ में लखनऊ पश्चिमी सीट से लड़ाया जा सकता है। यह सीट विधायक सुरेश श्रीवास्तव के कोरोना संक्रमण से निधन होने के कारण अभी खाली ही है। कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह को भी प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से मैदान में उतारने की तैयारी है। यहां से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया लगातार पांच बार से निर्दलीय विधायक हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव को बुंदेलखंड से लड़ाया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। बसपा ने जहां अकेले मैदान में उतरने की घोषणा की है, वहीं समाजवादी पार्टी भी राष्ट्रीय लोकदल व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ अन्य छोटे दल को लेकर मैदान में उतरेगी। कांग्रेस ने भी स्पष्ट कर दिया है कि उसको किसी के साथ ही गठबंधन करने से परहेज नहीं है।

 

संबंधित पोस्ट

हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के बड़े स्पॉट के रूप में उभर रहा है अयोध्या धाम

navsatta

भाजपा विधायक बोले गौ-मूत्र पियो, नहीं होगा कोरोना

navsatta

धर्म व कर्म की उपेक्षा से पूरी दुनिया बनी युद्ध का मैदान : ब्रह्माकुमारी गीता बहन

navsatta

Leave a Comment