Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशविदेश

मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में जीता रजत पदक, राष्ट्रपति कोविंद व पीएम ने दी बधाई

नई दिल्ली,नवसत्ता : टोक्यो ओलिंपिक के दूसरे दिन मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतते ही देश खुशी से झूम उठा। मीराबाई ने भारत को पहला पदक दिलाया है। उन्होंने 49 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग कैटगरी में यह सिल्वर मेडल अपने नाम किया। मीराबाई ने स्नैच और क्लीन एंड जर्क राउंड मिलाकर कुल 202 किलो वजन उठाकर पदक पक्का किया। मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, भारोत्तोलन में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पदक तालिका की शुरुआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, इससे सुखद शुरुआत नहीं हो सकती। मीराबाई चानू का शानदार प्रदर्शन। भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा- पहले दिन भारत का पहला पदक। महिलाओं की 49 किग्रा भारोत्तोलन में रजत जीता। भारत के झंडे को आप पर गर्व है मीरा।
वहीं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, 35 करोड़ भारतीयों के चेहरे पर बड़ी मुस्कान लाने के लिए पीएम मोदी और पूरे देश की ओर से मैं मीराबाई चानू को बधाई देता हूं। पहला दिन, पहला पदक, एक रजत पदक। आपने देश को गौरवान्वित किया। उन्होंने कहा कि हम आपके बहुत आभारी हैं और आप टोक्यो ओलम्पिक में पूरे भारत, हमारे भारतीय दल को प्रेरित करती हैं और मुझे यकीन है कि जिस तरह से आपने पहले दिन की शुरुआत की। अन्य एथलीट इसका पालन करेंगे और वे भी भारत को गौरवान्वित करने वाले हैं।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने ट्वीट कर लिखा- क्या दिन है। भारत के लिए क्या जीत है। मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन महिला 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता। भारत ने टोक्यो ओलंपिक में ओपन की पदक की टैली। आपने आज देश को गौरवान्वित किया है।

संबंधित पोस्ट

मणिपुर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, कमांडिंग ऑफिसर समेत 7 जवान के मारे जाने की खबर

navsatta

प्रीकॉशन डोज लगवाने से कोई न छूटेः योगी

navsatta

योगी सरकार ने वाहन स्वामियों को दी बड़ी सौगात, पांच साल के ट्रैफिक चालान किए निरस्त

navsatta

Leave a Comment