Navsatta
खास खबरराज्यस्वास्थ्य

प्रीकॉशन डोज लगवाने से कोई न छूटेः योगी

  • मुख्यमंत्री योगी ने की सभी से 30 सितंबर तक प्रीकॉशन डोज लगवाने की अपील
  • प्रदेश में 6 सितंबर तक 3 करोड़ लोगों ने लगवा ली प्रीकॉशन डोज
  • यूपी के 12 करोड़ वयस्कों के लिए 15 जुलाई से नि:शुल्क प्रीकॉशन डोज का अभियान जारी

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोरोना से बचाव के लिए टीकारण अभियान चलाया जा रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव पर योगी सरकार ने 75 दिन तक सभी को निशुल्क टीकाकरण का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य के अनुरूप 6 सितंबर तक उत्तर प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 3 करोड़ से अधिक वयस्कों ने वैक्सीन की सर्तकता (प्रीकॉशन) डोज लगवा ली है. 30 सितंबर तक चलने वाले इस विशेष अभियान को प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर अपील की है.

उन्होंने कहा है कि वैक्सीन के योग्य व्यक्ति समय पर प्रीकॉशन डोज लगवाएं और कोरोना के खिलाफ राज्य सरकार की मुहिम का हिस्सा बनें. गौरतलब है कि प्रदेश में 12 करोड़ वयस्कों को टीके की सतर्कता डोज लगाने के लिए 15 जुलाई से अभियान चलाया जा रहा है.

प्रीकॉशन डोज लेने में देवरिया अव्वल

प्रदेश में प्रीकॉशन डोज लगवाने के लिए भी लोगों में उत्साह पहले जैसा ही है. अगर सबसे ज्यादा सतर्कता डोज की बात करें तो इस मामले में देवरिया जनपद सबसे आगे है. देवरिया में 6 सितंबर तक 35.35 प्रतिशत लोगों ने सतर्कता डोज लगवा ली है. वहीं, महोबा (32.98 प्रतिशत), रायबरेली (32.60 प्रतिशत), मुजफ्फरनगर (32 प्रतिशत) और लखीमपुर खीरी (30.79 प्रतिशत) जैसे जनपद सतर्कता डोज लगवाने के मामले में शीर्ष 5 जनपदों में हैं.

योगी सरकार का प्रयास है कि अधिक से अधिक लोग निशुल्क डोज के इस अभियान में शामिल हों, ताकि जिस तरह कोरोना के सबसे मुश्किल दौर में भी प्रदेश ने इस महामारी को पछाड़ा था, उसी तरह आगे भी प्रदेशवासी इस मुहिम में सबसे आगे रहें. उत्तर प्रदेश, पूरे देश में सबसे ज्यादा टीके लगवाने वाला प्रदेश है.

संबंधित पोस्ट

श्री विश्वनाथ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस कलान द्वारा आयोजित कथा में उमड़े श्रद्धालु

navsatta

इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद एएसआई कल से सर्वे शुरू करेगा

navsatta

मां ने तीन माह का बेचा बेटा, अपहरण की रची झूठी कहानी

navsatta

Leave a Comment