Navsatta
खास खबरदेशविदेश

दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टैक्सीवे पर टकराए दो विमान

नई दिल्ली,नवसत्ता : दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टैक्सीवे पर दो विमानों की टक्कर हो गई। जिनमें फ्लाई दुबई और बहरीन स्थित गल्फ एयर के विमान एक-दूसरे से टकरा गए। हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है किंतु टक्कर की वजह से विमान का विंगटिप क्षतिग्रस्त हो गया।

फ्लाई दुबई के अनुसार, किर्गिस्तान जाने वाले उसका बोइंग 737-800 में से एक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। जिसकी वजह से उसे लौटने पर मजबूर होना पड़ा। वहीं यात्रियों ने बाद में जाने में वाली फ्लाइट के जरिए उड़ान भरी, जो घटना के छह घंटे बाद रवाना हुई। एयरलाइन ने कहा कि फ्लाई दुबई अधिकारियों के साथ मिलकर घटना की जांच करेगी। इसने कहा कि टक्कर की वजह से विमान का विंगटिप क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, गल्फ एयर ने कहा कि उसका एक विमान एक दूसरी एयरलाइन के विमान से टकरा गया। इससे उसके विमान के पिछले हिस्से को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, गल्फ एयर ने ये नहीं बताया कि टक्कर में शामिल दूसरा विमान कौन सा था। लेकिन कहा कि ये सभी यात्रियों को उनके डेस्टिनेशन तक पहुंचाने के लिए काम कर रहा है।

वहीं एयरलाइन 1954 से बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात के बीच सीधी उड़ानें संचालित कर रहा है। बता दें कि गल्फ एयर दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यात्रियों को मनामा में बहरीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अपने हब पर ले जाती है। दुबई एयरपोर्ट ने कहा कि 22 जुलाई की सुबह डीएक्सबी में एक घटना हुई जिसमें दो यात्री विमान शामिल थे। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा, इस वजह से एक रनवे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया, ताकि घटना से तेजी से निपटा जा सके। डीएक्सबी पर ऑपरेशन प्रभावित नहीं हुआ और दो घंटे के बाद रनवे को फिर से खोल दिया गया। गल्फ एयर ने 5 जुलाई से निर्धारित फ्लाइट ऑपरेशन के साथ अबू धाबी और दुबई की सीधी उड़ानें फिर से शुरू कीं।

संबंधित पोस्ट

कुछ ही देर में दिल्ली रवाना होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जेपी नड्डा व अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात

navsatta

महिला व बच्चों पर कातिलाना हमला, आरोपियों को ढूंढ़ने में पुलिस नाकाम

navsatta

TAJ FESTIVAL: ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-2021 का शुभारंभ

navsatta

Leave a Comment