Navsatta
ऑफ बीटखास खबरमनोरंजन

TAJ FESTIVAL: ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-2021 का शुभारंभ

TAJ FILM FESTIVAL: देश-विदेश की 15 फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

आगरा,नवसत्ता: ग्लैमर लाइव फिल्म्स, आई. टी. एच. एम. संस्थान और डॉ.बी.आर. अम्बेडकर विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में ताज नगरी आगरा में आयोजित तीन दिवसीय ग्लोबल ताज़ इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल 2021 (TAJ FILM FESTIVAL) रंगारंग शुभारंभ हो चुका है.

26 से 28 दिसंबर तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन के शुरुआती सत्र में कार्यक्रम का उद्घाटन आगरा विवि के डॉ लव खुश मिश्रा, डॉ चंद्रा कांत त्रिपाठी (रजिस्टार केंद्रीय हिंदी संस्थान) व दिलीप दलवी (महासचिव वेस्टर्न इंडिया फ़िल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन, मुम्बई) द्वारा माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित और माल्यार्पण कर किया गया.

दूसरे सत्र में देश विदेश में कई अवार्डस पा चुकी फ़ीचर फ़िल्म ‘आइ.एम.ज़ीरो’ को ओपनिंग में दिखाया गया. इस फ़िल्म में राजा मुराद, संयोगिता, उमेश वाजपेयी, श्रद्धा सिंह और आगरा के पवन तिवारी व राहुल के अलावा कई स्थानीय कलाकारों ने काम किया है.

आगरा के जी डी गोईंका स्कूल में फिल्माई गई. इस फिल्म के प्रोड्युसर रंजीत सामा और निर्देशक सूरज तिवारी हैं. बकौल सूरज तिवारी इस तीन दिवसीय आयोजन में देश-विदेश के निर्माता, निर्देशक, प्रोडक्शन हाउस, लेखक, अभिनेता भी हिस्सा लेंगे.

इन लोगों को आगरा और उसके आस-पास में उपलब्ध शूटिंग की लोकेशन भी दिखाई जाएगी. जिससे भविष्य में वे यहां फिल्मों को शूट करने का विचार बना सकें. इससे शहर और उत्तर प्रदेश को पहचान मिलेगी. इससे फ़िल्म,पर्यटन से संबंधित उद्योगों  को भी बढ़ावा मिलेगा.

TAJ FILM FESTIVAL

सरस्वती बाई दादा साहब फाल्के सम्मान अवार्ड पूर्व की भांति इस वर्ष भी महिला टेक्नीशियन को दिया जाएगा. फेस्टिवल के दौरान 15 देश – विदेश की फ़िल्मों की स्क्रीनिंग होगी. इसके साथ ही अभिनय और फ़ोटोग्राफ़ी, सिनेमटोग्राफ़ी से संबंधित कार्यशालाएँ भी आयोजित की जाएगी.

ग्लैमर लाइव फिल्म्स, आईटीएचएम संस्थान और डॉ. बी.आर. अम्बेडकर विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में आगरा में आयोजित तीन दिवसीय ग्लोबल ताज़ इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल 2021 (TAJ FILM FESTIVAL) शुभारंभ हो चुका है.

https://navsatta.com/

 

संबंधित पोस्ट

यूपी के हर शहर में मिलेगी मुफ्त वाईफाई सुविधा 

navsatta

Gujarat: जहरीली शराब मामले में दो पुलिस अधीक्षकों का तबादला, छह अधिकारी निलंबित

navsatta

देश में पहली बार श्रीराम ग्लोबल स्कूल में आयोजित हुआ ओ-बबल शो

navsatta

Leave a Comment