Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

फोन टैपिंग मामला: अखिलेश यादव ने बताया, निजता के अधिकार का उल्लंघन

लखनऊ,नवसत्ता : जासूसी मामले में अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है, लोगों की व्यक्तिगत बातों को सुनना ‘निजता के अधिकार’ का घोर उल्लंघन है।
बता दें कि विदेशी मीडिया का आरोप है कि दुनिया की कई सरकारें खास पेंगसन सॉफ्टवेयर के जरिए पत्रकारों और बड़ी हस्तियों की जासूसी करवा रही हैं। लेकिन भारत सरकार ने इस दावे को खारिज कर दिया है। वहीं आरजेडी समेत कई पार्टियां इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की योजना बना रही हैं।

जासूसी खास पेंगासन सॉफ्टवेयर से पत्रकारों और फेमस हस्तियों के फोन टैपिंग की बात पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इसे निजता के अधिकार का उल्लंघन बताया है। अखिलेश यादव ने कहा कि फोन टैपिंग कर जासूसी करवाकर लोगों की व्यक्तिगत बातों को सुनना ‘निजता के अधिकार’ का घोर उल्लंघन है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ये काम बीजेपी करवा रही है तो ये दंडनीय है। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर बीजेपी सरकार ये कहती है कि उसे इस बात की जानकारी नहीं है तो ये राष्ट्रीय सुरक्षा पर उसकी नाकामी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि फोन से जासूसी करवाना एक लोकतांत्रिक अपराध है। विदेशी मीडिया का आरोप है कि दुनिया की कई सरकारें खास पेगसन सॉफ्टवेयर के जरिए पत्रकारों और बड़ी हस्तियों की जासूसी करवा रही हैं। जब से यह बात सामने आई है, भारत की सांसद में भी इस मामले पर खूब चर्चा हो रही है।

Posted By : Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

उन्नाव मर्डर केस में प्रियंका ने मृतक दलित युवती की मां से फोन पर की बात, आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का किया वादा

navsatta

बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर में आयोजित रत्न और आभूषण की प्रदर्शनी सम्पन्न

navsatta

2 नवंबर को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी होगी’, दिल्ली की मंत्री आतिशी का बड़ा दावा

navsatta

Leave a Comment