Navsatta
खास खबरदेश

कांग्रेस एमपी ने कहा बांग्लादेशी हैं नए गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रामाणिक, पीएम मोदी जांच कराएं

नई दिल्ली,नवसत्ताः कांग्रेस ने हाल ही में सरकार में शामिल केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निसिथ प्रामाणिक को बांग्लादेशी नागरिक बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि वह इसके बारे में जांच कराएं। वहीं, प्रामाणिक के करीबी सूत्रों ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मंत्री का जन्म, पालन-पोषण और शिक्षा-दीक्षा भारत में ही हुई है।
राज्य सभा सदस्य और असम कांग्रेस अध्यक्ष रिपुण बोरा ने प्रधानमंत्री को लिखे और ट्विटर पर साझा किए पत्र में दावा किया कि कई मीडिया संस्थानों ने अपनी खबर में बताया है कि प्रामाणिक बांग्लादेशी नागरिक हैं। इन खबरों को दिखाते हुए सांसद ने दावा किया कि मंत्री का जन्म स्थान हरिनाथपुर है जो बांग्लादेश के गैबांधा जिले के पलासबाड़ी पुलिस थाने के तहत आता है। खबर है कि वह कंप्यूटर की पढ़ाई करने के लिए पश्चिम बंगाल आए थे।


बोरा ने दावा किया कि कंप्यूटर विषय में डिग्री मिलने के बाद पहले वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए और बाद में बीजेपी में शामिल हुए तथा कूच बिहार से सांसद चुने गए। बोरा ने दावा किया कि समाचार चैनलों के मुताबिक प्रामाणिक ने छेड़छाड़ कर चुनावी नामांकन पत्र में अपना पता कूच बिहार दिखाया। चैनलों ने बांग्लादेश स्थित उनके पैतृक गांव का खुशनुमा माहौल भी रेखांकित किया जिसमें उनके बड़े भाई और कुछ ग्रामीण प्रामाणिक के केंद्रीय गृह राज्यमंत्री बनने पर खुशी जता रहे हैं।
बोरा ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा, ‘अगर ऐसा है तो देश के लिए बहुत गंभीर मामला है कि एक विदेशी को केंद्रीय मंत्री नियुक्त किया गया है। इसलिए मैं आपसे से मांग करता हूं कि निसिथ प्रामाणिक के जन्मस्थान और राष्ट्रीयता की जांच पारदर्शी तरीके से कराएं ताकि पूरे देश में उत्पन्न भ्रम की स्थिति दूर हो सके।’
जब प्रामाणिक के करीबी सूत्रों से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मंत्री देशभक्त भारतीय हैं जिनका जन्म, पालन-पोषण और शिक्षा-दीक्षा भारत में ही हुई है और कहा कि उन पर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं। सूत्रों ने कहा कि अगर मंत्री के कुछ रिश्तेदार दूसरे देश में जश्न मना रहे हैं तो वह क्या कर सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

सत्ता के लिए आपस में भिड़े तालिबान व हक्कानी, गोली चलने से मुल्ला बरादर घायल

navsatta

अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिएटर्स केस क्लोज्ड एंटरटेनमेंट और लोकोमोटिव ग्लोबल इंक के साथ मिलाया हाथ

navsatta

डिप्टी सीएम केशव व दिनेश शर्मा की फ्लीट की गाड़ियां आपस में टकराईं, तीन कार क्षतिग्रस्त

navsatta

Leave a Comment