Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

भाजपा कार्यसमिति में बोले जेपी नड्डा: देश के सबसे अग्रणी प्रदेशों में से एक है यूपी

पंचायत चुनाव में सफलता कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा: योगी

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का मंथन जारी है। प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज उत्तर प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी को संबोधित किया।
इस दौरान उन्होंने कहा, चार साल में यूपी काफी आगे बढ़ा है। आज यूपी विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है। इसी के साथ उन्होंने उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, समाजवादी पार्टी और बसपा को जनता ने नकार दिया है। योगी आदित्यनाथ ने यूपी की तस्वीर और तकदीर बदल दी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए जुट जाने का संदेश भी दिया। आज से कुछ साल पहले यूपी तुष्टीकरण की राजनीति से ग्रसित था और जातीय आधार पर सत्ता का दुरुपयोग होता था। यहां विकास नहीं था लेकिन पिछले 4 साल से देश के सबसे अग्रणी प्रदेशों में से एक है।

नड्डा बोले, जिस तरह से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने काम किया है, कार्यकर्ताओं ने मेहनत की है, आम जन तक पहुंचे हैं और उनकी हर संभव मदद की है। यही वजह है कि अभी संपन्न हुए पंचायत चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक जीत मिली है। हमें यह भी समझना होगा कि जब पूरे विपक्षी सिर्फ बयानबाजी कर रहे थे, अफवाहें फैला रहे थे, तब हमारे प्रधानमंत्री ने एक मजबूत रणनीति बनाकर और भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कोरोना जैसी महामारी से लडऩे के लिए देश को तैयार किया।
भाजपा के राष्ट्राध्यक्ष ने कहा कि, पहले उत्तर प्रदेश तुष्टिकरण के जाल में जकड़ा था। जातीय आधार पर सत्ता का दुरुपयोग होता था, विकास नाम की चीज नहीं थी। उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचार, अनाचार का अड्डा बना था। जब कोरोना आया था तब हमारे पास एक टेस्टिंग लैब हुआ करती थी। लेकिन अब हमारे पास दो हजार पांच सौ से अधिक है। ये मोदी की रणनीति से संभव हो सका।
जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को भाजपा का हर कार्यकर्ता अपना कार्यक्रम बनाए। इस योजना के तहत हर जरूरतमंद व्यक्ति को मुफ्त राशन सही तरीके से प्राप्त हो, इस बात की भाजपा कार्यकर्ताओं को चिंता करनी पड़ेगी।

उत्तर प्रदेश की प्रशंसा सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया तक में हुई। यह साबित करता है कि प्रदेश में किस तरह से सीएम योगी ने कोरोना काल में प्रबंधन किया। मैं उत्तर प्रदेश की इकाई को, उत्तर प्रदेश सरकार और कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं कि उन्होंने जिला परिषद और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में अहम भूमिका निभाई और जीत दिलाई है।

वहीं प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मिली सफलता कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा था। जब देश और दुनिया बीते 16 महीनों से महामारी की आपदा झेल रही है ऐसी परिस्थितियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने बहुत ही मजबूती के साथ कोरोना का मुकाबला किया।
उन्होंने कहा कि जब कोरोना आया था तब हमारे पास टेस्टिंग क्षमता नहीं थी। आज हमारे पास चार लाख टेस्ट प्रतिदिन करने की क्षमता है। आज उत्तर प्रदेश 6 करोड़ कोविड टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना है। हम 2022 विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े हैं।

विपक्षियों द्वारा मुद्दों को लेकर गुमराह करने का प्रयास भी किया जाएगा, जिसको लेकर सचेत रहने की जरूरत है। जिन परिस्थितियों में हम लोग काम कर रहे हैं हमें हर एक नागरिक के जीवन और जीविका को बचाना है। विपक्ष आज अफवाह फैला रहा है, लोगों को गुमराह कर रहा है, लेकिन जब लोगों की मदद की बारी आई तो कोई सामने नहीं आया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर विपक्षी द्वारा देश की सुरक्षा को लेकर गलत बयानबाजी की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कुछ लोग जिहादी एजेंडे के तहत मूक बधिर बच्चों को निशाना बना रहे थे और साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ रहे थे। ये मामूली घटना नहीं थी बहुत बड़ी साजिश रची जा रही थी। उन्होंने कहा भाजपा हमेशा राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर भाजपा का एजेंडा हमेशा सर्वोपरि रहा है।

संबंधित पोस्ट

छात्राओं ने पैसे बचाकर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिया

navsatta

राम के बाद यूपी में अब लक्ष्मण को लेकर संग्राम की तैयारी!

navsatta

रामायण कॉनक्लेव का राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, कहा- राम सबके हैं और राम सब में हैं

navsatta

Leave a Comment