Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

सीएम योगी ने गोरखपुर में जनता दर्शन कार्यक्रम में सुनीं समस्याएं

गोरखपुर,नवसत्ता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रातः गोरखपुर प्रवास के दौरान गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याओं को सुनकर सम्बंधित अधिकारियों को निस्तारण हेतु आदेशित किया।

वहीं कई फरियादियों ने जब समस्या समाधान के प्रति लापरवाही को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों की शिकायत की तो मुख्यमंत्री ने उन्हें चिह्नित कर दंडित करने का आश्वासन दिया। करीब 200 फरियादियों की समस्यों को मुख्यमंत्री के जनता दर्शन से जाने के बाद अधिकारियों ने सुनीं। इसके लिए मुख्यमंत्री ने खास तौर से निर्देशित किया था।

इससे पहले मुख्यमंत्री की दिनचर्या परम्परागत रही। आवास से निकलने का बाद उन्होंने बारी-बारी से गुरु गोरक्षनाथ नाथ और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ का पूरे विधि-विधान से दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया। उसके बाद मन्दिर परिसर का भ्रमण कर उन्होंने व्यवस्था से जुड़े कई जरूरी निर्देश दिए।

गोशाला में गायों के बीच कुछ समय गुजारने के बाद वह जनता दर्शन के लिए हिन्दू सेवाश्रम पहुंचे, जहां तड़के से ही गोरखपुर और आसपास के जिलों के लोग अपनी फरियाद कहने के लिए पहुंचे हुए थे।
फरियादियों की उम्मीदों का मान रखते हुए योगी सबके पास खुद गए और समस्या सुन शिकायती और मांग पत्र लिया। यह सिलसिला सवा सात से सवा आठ बजे तक चला। उसके बाद उन्होंने यह जिम्मेदारी जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन और मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय के प्रभारी मोती लाल सिंह को सौंप दी। जनता दर्शन के बाद जब मुख्यमंत्री अपने आवास पर आए तो वहां भी उन्हें करीब 50 लोग अपना मांगपत्र लेकर खड़े दिखे। योगी ने उन्हें भी निराश नहीं किया और सबकी समस्या सुनीं। कुल मिला कर यह सिलसिला साढ़े आठ बजे तक चला। इस दौरान जिले के आला अफसर और मन्दिर प्रबन्धन के लोग पूरी मुस्तैदी से जमे रहे।

संबंधित पोस्ट

चीन में हुआ दर्दनाक बस हादसा, 27 लोगों की मौत, 20 घायल

navsatta

पॉवर कॉरपोरेशन की बड़ी लापरवाही, करंट लगने से हुई पांच लोगों की मौत

navsatta

वाघ बकरी चाय समूह के मालिक पराग देसाई की मौत

navsatta

Leave a Comment