Navsatta
अपराधखास खबरमुख्य समाचार

रायबरेली में घूस मांगते कोतवाल का आडियो वायरल, पचास हजार से कम नहीं चाहिये लालगंज कोतवाल अरूण सिंह को

काम बहुत है यहां अभी पैसा देना है इन लोगों को भी – अरुण सिंह

अक्षय मिश्रा
रायबरेली-लालगंज,नवसत्ता:  रायबरेली पुलिस के वायरल वीडियो ने जनपद की खाकी वर्दी को एक बार फिर शर्मसार कर दिया है। पचास हजार घूस मांग रहे लालगंज कोतवाल अरूण सिंह के इस वायरल आडियो के बारे में पुलिस के उच्चाधिकारियों का कहना है कि आडियो की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

एक ओर जहां प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रयत्नशील है वहीं कुछ सरकारी कर्मचारी रोड़ा बने हुए हैं। ताजा मामला रायबरेली का है जहां एक रिश्वत खोरी का मामला ओर उजागर हुआ है, कोतवाल व कथित दलाल के बीच 43 सेकंड बातचीत हुई है,जिसमें कस्बे में हो रहे अवैध निर्माण कराने को लेकर 10 हजार की रकम ठुकराकर 50 हजार की मांग कर रहे हैं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक तरफ रिश्वत खोरी के मामले में अपनी टेढ़ी नजर रखकर प्रदेश में जीरो टॉलरेंस के लाख दावे कर रहे हैं, उसी के विपरीत रायबरेली पुलिस इस पर रकम रूपी लॉलीपॉप के लालच में सरकार की छवि पर पलीता लगाने से बाज नही आ रही है।

आपको बता दे की रायबरेली पुलिस अधीक्षक की छवि जनपद में जून महीने में हुए 7 हत्याओं, 11 दुष्कर्म,59 पारपिट व 26 चोरियों के मामले आने के बाद ही दागदार हो चुकी थी लेकिन उसके साथ ही लालगंज कोतवाल का वायरल आडियो ने जनपद में कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़े करने के साथ ही सरकार व पुलिस प्रशासन की छवि धूमिल करने में घी का प्रयोग कर दिया है, जनपद में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है इसका कारण कोतवाली में तैनात आला हाकिमों की रहमत व सेटिंग गेटिंग का नतीजा है, जिस पर भले ही जनपद के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार के लाख दावे भी खोखले साबित हो रहे है।

ऑडियो में बातचीत के अंश..

दलाल – हां सर मैं बोल दिया हूं… वो बोले हम खुद ही आएंगे हमको तो करना ही पड़ेगा वो हम कर देंगे अभी…

कोतवाल लालगंज – कितना..

दलाल – देखो वो कितना करते है… हमने बोल दिया है कि वो गलत निर्माण हो रहा है उसको कर दीजिए…

कोतवाल – 10 हजार रुपया जो है मोड़ पर लेकर आए थे…

दलाल – 10 हजार बस सिर्फ…

कोतवाल – लालगंज कोतवाल हंसते हुए बोले… उसने कहा कि 10 हजार सिर्फ माता जी की तरफ से है…

दलाल – नहीं अभी हम और करवा देंगे… देखो हमने बोल दिया है…

कोतवाल – उनसे कहदो की 50 हजार से कम ना करिए

दलाल – हां ठीक है ठीक है हम बोल देंगे अभी…

कोतवाल – काम बहुत है ना यहां अभी पैसा देना है इन लोगों को अभी …

दलाल – हां बिल्कुल बिल्कुल अभी हम बोले दे रहें हैं…ठीक

मामला लालगंज कोतवाली का है वायरल आडियो के अनुसार आपको बता दें कि एक दलाल अपने किसी चहेते का मामला रफा दफा कराने के लिए 10 हजार भेजता है जिस पर छोटी मोटी रकम को का अंदाज करने वाले कोतवाल भड़कते हुए लालगंज कोतवाल 50 हजार की डिमांड कर रहे है,उनका कहना था कि 10 हजार लेकर आया था कम से कम 50 हजार का चढ़ावा चढ़ाए तब ही कुछ बात बनेगा।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

वही इस बाबत जब एडिशनल एसपी विश्वजीत श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं था,ऑडियो की जांच करा कर दोषी के विरूद्ध तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित पोस्ट

बस्ती में मुर्दे भी कर रहे हैं मजदूरी

navsatta

उत्तर प्रदेश की झांकी को मिला द्वितीय पुरस्कार

navsatta

ईवी मैन्युफैक्चरिंग के साथ कर्मचारियों का कौशल भी निखारेंगी निजी कंपनियां

navsatta

Leave a Comment