Navsatta
खास खबरदेशराज्यलीगल

राहुल गांधी ने कहा- सीधी-सीधी बात है, हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं

नई दिल्ली,नवसत्ता : किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर किसानों की तादाद एक बार फिर से सड़कों पर बढ़ गई है। इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में कहा कि सीधी-सीधी बात है। हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं।
किसान दिल्ली के गाजीपुर, टीकरी और सिंघू बॉर्डर पर 26 नंवबर से धरना दे रहे हैं, उनकी मांग है कि केंद्र सरकार तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करे और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दें। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि सीधी-सीधी बात है- हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं। आज किसान आंदोलन के सात महीने पूरे हो रहे हैं और 26 तारीख भी है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी बार-बार सरकार याद रखे 26 तारीख हर महीने आती है।

दिल्ली में किसान आंदोलन की आशंका के चलते मेट्रो स्टेशनों को 10 बजे से बंद रखा गया है। डीएमआरसी ने ट्वीट कर दिया था कि, दिल्ली पुलिस के सुझाव पर, सुरक्षा कारणों से, येलो लाइन पर तीन मेट्रो स्टेशन- विश्वविद्यालय, सिविल लाइन्स और विधानसभा, आज जनता के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगे। गौरतलब है कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है। किसान आज देशभर में कृषि कानूनों के खिलाफ राज्यपालों को ज्ञापन सौपेंगे। किसान संगठनों ने गाजीपुर बॉर्डर पर महापंचायत का ऐलान किया है। किसान संगठन बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली कर रहे हैं।

वहीं किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने से एक दिन पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान आंदोलन के संबंध में कहा कि हमने उनकी परेशानियों को समझने की कोशिश की है, आज भी भारत सरकार पूरा मन रखती है कि जिस प्रावधान पर उन्हें आपत्ति है वे खुले मन से हमें बताएं। कृषि मंत्री ने ये भी कहा कि हम विचार और निराकरण करने के लिए हमेशा तैयार हैं। जिस दिन भी किसानों की तरफ से प्रस्ताव आएगा तो निश्चित रूप से हम बातचीत के लिए स्वागत करेंगे।

संबंधित पोस्ट

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने लिए दो अहम फैसले

navsatta

बताता है बंगाल कभी भी वैचारिक सीमाओं में नहीं बंधा !

navsatta

इटावा के एसएसपी ऑफिस में शराब पार्टी, हेड कांस्टेबल निलंबित

navsatta

Leave a Comment