Navsatta
आस्थाखास खबरराज्य

हरिद्वार कुंभ के दौरान फर्जी कोरोना टेस्टिंग मामले में एसआईटी ने नामित फर्मों को दिया 4 दिन का समय

हरिद्वार,नवसत्ता : हरिद्वार कुंभ मेले के दौरान फर्जी कोरोना टेस्टिंग मामले में जांच कर रही एसआईटी ने नामित फर्मों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी कर 4 दिन का समय दिया है। नामित फर्मों में दिल्ली की मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज, हरियाणा की नलवा लैब और डॉ. लालचंदानी लैब का नाम शामिल है।

बता दें कि महाकुंभ मेले के दौरान हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं की कोविड जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद मुकदमा दर्ज हो चुका है। जिला प्रशासन और कुंभ मेला प्रशासन पहले ही इस मामले की जांच कर रहा है। मामले की विवेचना के लिए जिला स्तर पर एसएसपी ने एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी की टीम ने पहले दिन से ही इस मामले में जांच शुरू कर दी थी।
महाकुंभ के दौरान कोरोना की जांच में कैसे फर्जीवाड़ा किया गया, इसका खुलासा 40 पेज की प्रारंभिक जांच में हुआ है। जांच तैयार करने में अधिकारियों को कई दिनों का समय लगा। इसी जांच रिपोर्ट के बाद मैक्स सर्विस, हिसार की नलवा लैब और दिल्ली की डॉक्टर लाल चंदानी लैब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

वहीं योग गुरु रामदेव ने इस पूरे फर्जीवाड़े को मेडिकल टेररिज्म करार दिया है। रामदेव ने कहा कि जिसने भी इस तरह की गलती की है, उसको सजा अवश्य मिलनी चाहिए। साथ ही गलतियां दोहराई न जाए ये भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान रामदेव ने कहा, जब मैंने पहली बार मेडिकल टेररिज्म, मेडिकल अनार्की जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था तो लोगों ने कहा यह क्या कह रहे हैं? जो लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें कठोर से कठोर दंड मिलना चाहिए। उन्होंने मानवता को शर्मसार किया है और ऐसे में उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए।

संबंधित पोस्ट

लोकतंत्र को कमजोर करने वाले सत्याग्रह नहीं कर सकते : सीएम योगी

navsatta

Maharashtra Crisis: शिंदे कैंप की उद्धव को खुली चुनौती, चिट्ठी जारी कर सीएम पर कसा तंज

navsatta

शिक्षा मिशन पर बोले पीएम मोदी- आज की युवा पीढ़ी भविष्य की कर्णधार है

navsatta

Leave a Comment