Navsatta
खास खबरदेशन्यायिक

सोपोर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर, नवसत्ता : जम्मू कश्मीर के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में आज 3 आतंकवादी मारे गए। खबर है कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में रात भर हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर, एक विदेशी और एक अन्य आतंकवादी मारा गया।
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों ने अंदर से अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें सेना के एक जवान को गोली लग गई।

मुठभेड़ में तीनों आतंकी मारे गए हैं। तीनों का संबंध लश्कर ए तैयबा से है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी मुदासिर पंडित जो हाल ही में सोपोर में हुई 3 पुलिसकर्मी, 2 पार्षद और 2 नागरिक की हत्या समेत कई दूसरी आतंकवादी घटनाओं में शामिल था वो मुठभेड़ में मारा गया। लश्कर कमांडर मुदासिर पंडित की हत्या स्थानीय आबादी के लिए बड़ी राहत है।
तीनों आतंकवादियों के नाम मुदासिर पंडित, खुर्शीद मिर्जू और असरार अब्दुल्ला है। असरार अब्दुल्ला पाकिस्तानी आतंकवादी है, जो 2018 से उत्तरी कश्मीर में सक्रिय था। अब्दुल्ला पिछले 3 साल से उत्तरी कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा का प्रमुख रहा है। साथ ही कहा कि मुदासिर पंडित बहुत हार्डकोर आतंकी है जो पिछले 2 साल से सोपोर में सक्रिय रहा।

आईजीपी कश्मीर ने एक बार फिर उन सभी भटके युवाओं से घर लौटने की जोरदार अपील की, जिन्होंने आतंकवाद के रास्ते पर हैं। उन्होंने कहा कि आप अगर आतंकवाद का रास्ता छोड़कर वापस आते हैं तो हम आपको स्वीकार करेंगे। साथ ही कहा कि समाज को आपकी और सबसे महत्वपूर्ण आपके माता-पिता को आपकी जरूरत है, इसलिए वापस आएं और अपना नया जीवन शुरू करें।

संबंधित पोस्ट

यूपी में भी जनसंख्या नियंत्रण की तैयारी, दो से अधिक बच्चों वाले परिवार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

navsatta

फोन टेपिंग की स्वतंत्र जांच की मांग की विपक्ष ने, सरकार बोली- लीक डेटा का जासूसी से लेना-देना नहीं

navsatta

बिना भेदभाव सुशासन का मॉडल ही रामराज्य है : योगी आदित्यनाथ

navsatta

Leave a Comment