Navsatta
खास खबरदेशलीगल

दिल्ली की बाज़ारों में कोविड नियमों की अनदेखी से हाईकोर्ट नाराज़,कहा ऐसे ही रहा तो तीसरी लहर को मिलेगा बढ़ावा

नई दिल्ली, नवसत्ता: दिल्ली के बाजारों में नियमों के उल्लंघन पर हाईकोर्ट ने कहा, कोविड के दिशानिर्देशों के ऐसे उल्लंघन से संक्रमण की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा, जिसकी बिल्कुल भी अनुमति नहीं दी जा सकती।
कोविड दिशानिर्देशों के उल्लंघन पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने शहर के बाजारों में अधिकारियों से सख्त कदम उठाने और दुकानदारों को जागरूक करने के लिए कहा है। साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट ने अनलॉक के दौरान कोविड नियमों के उल्लंघन पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि इससे संक्रमण की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा, जिसकी बिल्कुल भी अनुमति नहीं दी जा सकती।
दरअसल, दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से बाजारों में भारी भीड़ देखी जा रही है। इस दौरान कोविड के प्रोटोकॉल सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो रहा है। साथ ही लोग मास्क भी पहन रहे हैं। चरणबद्ध अनलॉक के बीच कारोबार फिर से शुरू होने और बाजारों में भीड़ के बीच डॉक्टरों ने आगाह किया था कि अगर लोग सुरक्षा मानदंडों का पालन नहीं करते हैं तो स्थिति फिर से खराब हो सकती है। राजधानी में कोरोना के नए मामले भले ही कम हो गए हैं, लेकिन संक्रमण अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है।
राजधानी में कल कोविड से 10 मौत हुईं और 158 नए मामले आए। संक्रमण दर गिरकर 0.20 फीसदी हो गया है। संक्रमण से 10 और मौतों से शहर में इस बीमारी के कारण मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 24,886 हो गई। इससे पहले बुधवार को, दिल्ली में 212 मामले आए थे और 25 मौतें हुई थीं। उसके एक दिन पहले 228 मामले आए थे और 12 मौतें हुई थीं।

संबंधित पोस्ट

केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका, नई शराब नीति की होगी सीबीआई जांच

navsatta

जनता दर्शन कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने सुनीं फरियादियों की समस्याएं 

navsatta

अब हर नागरिक के पास होगा अपना हेल्थ कार्ड, पीएम मोदी ने लॉन्च किया आयुष्मान भारत डिजिटल स्वास्थ्य मिशन

navsatta

Leave a Comment