Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका, नई शराब नीति की होगी सीबीआई जांच

नई दिल्ली,नवसत्ता: दिल्ली सरकार की नई शराब नीति की सीबीआई जांच होगी, लेफ्टिनेंट गवर्नर ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं. दरअसल चीफ सेक्रेटरी की रिपोर्ट में अनियमितता की बात सामने आने पर सीबीआई जांच का आदेश दिया गया है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि टेंडर में जान-बूझकर प्रक्रियागत खामियां छोड़ी गईं ताकि शराब लाइसेंसियों को अनुचित फायदा पहुंचे. नई आबकारी नीति के तहत, 32 जोन्स में 849 दुकानों के रिटेल लाइसेंस जारी किए गए थे. भाजपा और कांग्रेस, दोनों प्रमुख विपक्षी दलों ने नई आबकारी नीति का कड़ा विरोध किया है. एलजी से भी शिकायत की गई थी.

इससे पहले गुरुवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं दी. एलजी ने केजरीवाल के सिंगापुर दौरे से संबंधित प्रस्ताव की फाइल को वापस लौटा दिया है.

दिल्ली सरकार की तरफ से दावा किया गया था कि सिंगापुर में आयोजित सम्मलेन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्योता दिया गया है. इसमें वे दिल्ली के विकास को रेखांकित करेंगे. लेकिन एलजी ऑफिस से कोई जवाब नहीं आया. हालांकि कुछ समय बाद एलजी ऑफिस की ओर से फाइल खारिज कर दी गई.

संबंधित पोस्ट

Maharashtra Political Crisis: ‘शिवसेना बालासाहेब’ के नाम से शिंदे कैंप ने बनाया नया दल

navsatta

न्यायपालिका में महिलाओं की भूमिका को बढ़ाना आवश्यक: राष्ट्रपति कोविंद

navsatta

सरकारी विभागों में जल्द शुरू होगी भर्ती की प्रक्रिया, योगी सरकार ने मांगा रिक्त पदों का ब्यौरा

navsatta

Leave a Comment