Navsatta
खास खबरखेलचर्चा मेंदेश

डब्लूटीसी का फाइनल बारिश के चलते अधर में,नहीं हो पायेगा पहला सेशन

नई दिल्ली, नवसत्ता: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल आज से साउथैम्पटन में शुरू हो रहा है। इस खिताबी मुकाबले के मौके पर साउथम्पटन में बारिश हो रही है। ऐसे में आशंका है कि पहले दिन का खेल बिगड़ सकता है।
बीसीसीआई ने कहा कि खेल की निर्धारित शुरुआत से एक घंटे पहले साउथेम्प्टन में बूंदाबांदी जारी है। हालांकि मैच में खलल पडऩे की वजह से दिन के खेल में जो ओवर जाया होंगे उसके लिए आईसीसी ने रिजर्व डे भी रखा है। ताकि बारिश की वजह से बाधा होने पर रिजर्व डे के दिन खेल की भरपाई की जा सके। चैंपियनशिप के पहले खिताब को जीतने के लिए एक दूसरे को जोरदार टक्कर देंगे। क्रिकेट फैन्स इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन साउथम्पटन में बारिश हो रही है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश के कारण मैच नहीं भी हो सकता।
वेदर चैनल और एक्यूवेदर की मानें तो दोनों ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले फाइनल में बारिश की भविष्यवाणी की थी। एक्यूवेदर के मुताबिक, वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन 61 फीसदी बारिश हो सकती है। वहीं वेदर चैनल ने 90 प्रतिशत बारिश की बात कही थी। मौसम एजेंसियों का अनुमान सही साबित हुआ। यहां पर पिछले कई घंटों से जोरदार बारिश हो रही है।
फाइनल के दूसरे दिन स्थिति कुछ बेहतर होगी और इस दिन 25 फीसदी बारिश होने की संभावना है। एक्यूवेदर वेदर के मुताबिक टेस्ट मैच के पांचवे और अंतिम दिन 62 प्रतिशत बारिश होने की भविष्यवाणी की है। वहीं अगर बारिश से खेल प्रभावित होता है तो आईसीसी ने 23 जून का दिन रिजर्व्ड डे के तौर पर रखा है।

Posted By : Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

स्मृतियों में अजर अमर स्मृति शेष डाक्टर राम दल पांडेय जी

navsatta

दशकों तक ग्रेटर नोएडा की प्यास बुझाएगी गंगा जल परियोजना

navsatta

श्रीलंका के राष्ट्रपति से इस्तीफे की मांग, प्रदर्शन कर रहे 45 लोग गिरफ्तार

navsatta

Leave a Comment