Navsatta
अपराधक्षेत्रीयखास खबरराज्य

अमेठी में घूसखोर डीपीआरओ गिरफ्तार,विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

मोहम्मद कलीम खान

अमेठी,नवसत्ता: विजिलेंस की छापेमारी में घूसखोर डीपीआरओ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पीड़ित की शिकायत पर विजिलेंस टीम ने छापेमारी की थी। तीस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुई हैं।
जानकारी के मुताबिक जिला पंचायतराज अधिकारी के पद पर तैनात कुमारी श्रेया मिश्रा घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुई हैं। डीपीआरओ श्रेया मिश्रा की घूसखोरी के किस्से आम हैं। काफी दिनों से घूस लेने की शिकायतें मिल रही थी। विजिलेंस मौके की तलाश में थी और वह मौका साक्ष्य सहित मिल गया। आरोपों से घिरने के बाद भी उनका घूस लेने का सिलसिला जारी था। आखिरकार विजिलेंस के अधिकारियों ने आज कुमारी श्रेया मिश्रा को तीस हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। जिलास्तरीय अधिकारी की गिरफ्तारी से प्रसाशनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है, कई अन्य विभागों के अधिकारी भी अपने कृत्यों को लेकर चिंतित हैं।
डीपीआरओ कुमारी श्रेया ग्राम पंचायतों में तैनात सफाईकर्मियों के वेतन भुगतान की मांग को लेकर तीस हजार रुपये रिश्वत मांग रही थी। डीपीआरओ द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत साक्ष्यों सहित विजिलेंस विभाग को किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान की टीम हरकत में आ गयी। टीम लखनऊ से आने के बाद विकासभवन में अपने दफ्तर में बैठी जिला पंचायतराज अधिकारी कुमारी श्रेया मिश्रा को तीस हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। विकास भवन स्थित डीपीआरओ आफिस से अपने साथ लेकर विजिलेंस की टीम निकली और अमेठी थाने में इसका मुकदमा दर्ज कराया। अमेठी के निजी होटल में श्रेया मिश्रा से विजिलेंस टीम पूछताछ कर रही है।
डॉ अरविन्द चतुर्वेदी, पुलिस अधीक्षक अभिसूचना, विजिलेंस मुख्यालय, लखनऊ ने बताया कि विजिलेंस की टीम ने जिला स्तरीय अधिकारी, डीपीआरओ अमेठी श्रेया मिश्रा को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। अग्रिम बरामदगी के लिए डीपीआरओ के घर पर रेड चल रही है।  अभी कुछ और बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।

संबंधित पोस्ट

काबुल में फंसे 46 हिंदू और सिख अफगानी आज आ रहे दिल्ली

navsatta

मुंबई की ‘निर्भया’ की इलाज के दौरान मौत, आरोपी गिरफ्तार

navsatta

यूपी बैंकों से उद्योगों को सबसे अधिक धनराशि देने वाला प्रदेश बना: सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment