Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंन्यायिकविदेश

काबुल में फंसे 46 हिंदू और सिख अफगानी आज आ रहे दिल्ली

नई दिल्ली, नवसत्ता: अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को बाहर निकालने का काम अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। एयर फोर्स और एअर इंडिया की फ्लाइट के जरिये काबुल एयरपोर्ट से अब तक 700 से ज्यादा भारतीयों को बाहर निकाला जा चुका है। वहीं काबुल से आज दो और विमान वहां फंसे भारतीयों को लेकर दिल्ली आएंगे। इन फ्लाइट्स में भारतीय नागरिकों के साथ 46 सिख और हिंदू अफगान नागरिकों को भी दिल्ली लाया जा रहा है। बताया गया कि सिख समुदाय के सदस्य तीन गुरु ग्रंथ साहिब जी लेकर लौट रहे हैं।
मिली जानकारी के अनुसार काबुल एयरपोर्ट के अंदर यात्री सुरक्षित पंहुच गए हैं। सभी की भारत वापसी एयर फोर्स के विमान से होगी। सूत्रों ने पुष्ट किया कि फंसे हुए भारतीय नागरिक और 46 अफगान हिंदू और सिख तीन श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के साथ फिलहाल काबुल हवाई अड्डे के अंदर हैं। कुछ घंटों में और लोगों को वहां से भारत लाया जाएगा।
उधर, अफगानिस्तान से निकाले गए भारत के 146 भारतीय नागरिक कतर की राजधानी दोहा से चार अलग-अलग विमानों के जरिये सोमवार को भारत पहुंचे। इन नागरिकों को अमेरिका और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन के विमान के जरिए पिछले कुछ दिन में काबुल से दोहा ले जाया गया था। मामले से संबंधित जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद तनावग्रस्त देश में फंसे अपने नागरिकों और अफगान भागीदारों को निकालने के भारत के अभियान के तहत इन लोगों को दिल्ली लाया गया।

संबंधित पोस्ट

सत्ता के लिए आपस में भिड़े तालिबान व हक्कानी, गोली चलने से मुल्ला बरादर घायल

navsatta

PHILIPPINES TYPHOON से 100 लोगों की मौत

navsatta

दिनदहाड़े बीच सड़क दारोगा ने गोलियों से भून डाला कपल को,जानिए सच्चाई

navsatta

Leave a Comment