Navsatta
खास खबरखेल

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया कोच बने, श्रीलंका दौरे पर मुख कोच की निभाएंगे भूमिका

नई दिल्ली, नवसत्ता: राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया है।
शिखर धवन की अगुआई में टीम इंडिया इस महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगी, जहां उसे जुलाई में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।
मीडिया खबरों के अनुसार गांगुली ने श्रीलंका में छोटी सीरीज के लिए द्रविड़ की नियुक्ति की पुष्टि कर दी है, क्योंकि उसी समय विराट कोहली की अगुआई में एक टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में बिजी होगी। द्रविड़ पिछले कई सालों से भारतीय अंडर 19 और भारत ए की टीम को कोचिंग दे रहे हैं और उन्होंने भारत की बेंच स्ट्रेंथ को काफी मजबूत किया है।
शिखर धवन की अगुआई में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए इस महीने के अंत में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगी। इस दौरे के लिए भारतीय खिलाड़ी मुंबई पहुंच चुके हैं, जहां उन्होंने रवाना होने से पहले सोमवार से अपना 14 दिन का क्वारंटीन शुरू कर दिया है।
वहीं टी20 वल्र्ड कप के आयोजन पर गांगुली ने कहा कि हमने भारत सरकार को टैक्स में छूट देने के लिए पत्र लिखा है और हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं। हमारे पास अभी भी समय है। जल्द से जल्द बीसीसीआई फैसला लेगा। दरअसल देश में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए टी20 वल्र्ड कप का यहां पर आयोजन मुश्किल लग रहा है। ऐसे में आईसीसी ने यूएई को विकल्प के तौर पर रखा है। आईसीसी ने बीसीसीआई को इस पर फैसला लेने के लिए 28 जून तक का समय दिया है। टैक्स छूट को लेकर बीसीसीआई को 15 जून तक आईसीसी को जानकारी देनी है।

संबंधित पोस्ट

पटियाला हिंसा का मास्टरमाइंड समेत छह अन्य आरोपी गिरफ्तार

navsatta

उत्तराखंड को रोपवे के लिए आईटीबीपी की जमीन देने को मंत्रिमंडल की मंजूरी

navsatta

भाजपा सांसद की बहन ने गार्ड को पीटा, पुलिस कर रही तलाश

navsatta

Leave a Comment