Navsatta
क्षेत्रीयखास खबर

सांसद मेनका गांधी ने ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए किया प्रेरित

मो. कलीम खान

सुल्तानपुर, नवसत्ता : पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने आज अपने दौरे के तीसरे दिन मोतिगरपुर एवं कादीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना टीकाकरण की धीमी गति पर चिंता व्यक्त की और अस्पताल में स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया।
सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि श्रीमती गांधी ने शनिवार को कादीपुर विधानसभा के कादीपुर, करौंदीकला, दोस्तपुर विकास खण्ड अन्तर्गत कटघरा, कादीपुर, जाफरपुर, नरोत्तमपुर, खण्डौरा, पोखरदहा, सूरापुर , मझगवां, मुडि़ला, देवापुर, बमरौली, ढेमा सहित एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में बड़ी संख्या में एकत्रित नागरिकों को कोरोना महामारी से व संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। श्रीमती गांधी ने कहा कि इस संकट कालीन समय मे वह स्वयं संक्रमित हो गई थी इसके बावजूद अपने क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट, स्वास्थ्य सुविधाओं को जुटाने में वह लगातार मुख्यमंत्री व सुल्तानपुर जिला प्रशासन के संपर्क में थी। सांसद मेनका संजय गांधी ने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्होंने देखा कि अभी भी लोग टीकाकरण के प्रति गंभीर नहीं दिखाई पड़ रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने बेहद चिंता व्यक्त की। उन्होंने गांवो में नवनिर्वाचित प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को जीत की मुबारकबाद दी और गांवो में बिना भेदभाव व ईमानदारी से लोगों की मदद व विकास कार्य करने को कहा।
श्रीमती गांधी ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं की देखरेख व टीकाकरण में वृद्धि के लिए भाजपा प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिले के समस्त 53 स्वास्थ्य केंद्रों को स्थानीय जनप्रतिनिधियों व पार्टी पदाधिकारियों द्वारा गोद लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 64 ग्राम पंचायतों में टीकाकरण किया जा रहा है, अधिकाधिक टीकाकरण के लिए कर्मचारियों व ग्राम प्रधानों को पुरस्कृत भी किया जा रहा है। श्रीमती गांधी ने कहा कि गरीबों व प्रवासी मजदूरों को नवंबर तक निशुल्क खाद्यान्न वितरण किया जाएगा, प्रत्येक प्रवासी मजदूरों तथा ठेले और पटरी दुकानदारों के बैंक खातों में रूपये 1000 की मदद भी सरकार के द्वारा दी जा रही है। सांसद मेनका संजय गांधी ने गांवो में स्थानीय लोगों से जनसंवाद करते हुए कहा कि मैं सांसद के रूप में नहीं मां के रूप में आप सबको खुश देखना चाहती हूं। उन्होंने कहा बड़े-बड़े काम तो मैं करती ही हूँ जैसे कादीपुर क्षेत्र में राजकीय पॉलीटेक्निक हो या नवोदय विद्यालय या फायर स्टेशन सभी जगह काम प्रगति पर है। उन्होंने कहां मेरी दिलचस्पी लोगों के छोटे कामों, निजी दिक्कतों व रोजमर्रा की समस्याओं के समाधान पर ज्यादा रहती है। क्योंकि यह मुसीबत लोगों के जीवन को प्रभावित करतीं है। उन्होंने नरोत्तमपुर में लोगों से जनसंवाद के दौरान बताया कि विरसिंहपुर स्थित 100 बेड का संयुक्त चिकित्सालय व शहर में स्थापित हो रहे एफएम रेडियो स्टेशन का अगले दौरे में शुभारम्भ करूंगी।
सांसद मेनका संजय गांधी स्व जितेन्द्र सिंह पिंटू के घर पौधन रामपुर पहुँचकर परिजनों से मुलाकात कर शोक संवेदना प्रकट की और हर संभव मदद का भरोसा दिया। आपको बता दें जितेन्द्र सिंह पिंटू की 7 जून को गांव से कादीपुर आते समय हत्या कर दी गयी थी। श्रीमती गांधी ने ग्राम ढेमा में स्व. प्रतीक उपाध्याय के परिजनों से भी मुलाकात कर शोकसंवेदना प्रकट की। सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि दौरे के चौथे दिन रविवार को सांसद मेनका संजय गांधी प्रात: 7 बजे से जनता दर्शन करेंगी तत्पश्चात 10:00 बजे लोक निर्माण विभाग डाकबंगला में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अन्तर्गत चयनित 16 सड़कों का शिलान्यास करेंगी। तत्पश्चात इसौली विधानसभा के दूबेपुर एवं कुड़वार विकास खण्ड में आधे दर्जन से अधिक गांवों में स्थानीय लोगों से जनसंवाद करेंगी। अपराह्न 2:00 बजे लखनऊ, आगरा एक्सप्रेस-वे होते हुए दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी। आज कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, जिला महामंत्री घनश्याम चौहान, पूर्व जिला महामंत्री शशिकान्त पांडे, लालमणि सिंह, जिला मंत्री राजेश सिंह व राजित राम, संदीप सिंह,अनुसूचित आयोग सदस्य सुभाष चन्द्र, पूर्व ब्लाक प्रमुख श्रवण मिश्र, मण्डल अध्यक्ष भूपेन्द्र पाठक, सुनील सोनी व संजय कसौधन, सर्वेश सिंह, बृजेश वर्मा, चन्द्र प्रताप सिंह, विनोद सिंह आदि उपस्थित रहे।

संबंधित पोस्ट

देश में कोरोना वायरस के 1,335 नए मामले, 52 मरीजों की मौत

navsatta

हादसा! अमरनाथ गुफा के करीब बादल फटने से 5 श्रद्धालुओं की मौत

navsatta

चुनाव ड्यूटी से लौटे शिक्षक पुत्र को गवांने वाले पिता का फूटा आक्रोश

navsatta

Leave a Comment