Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

योगी की शाह से मुलाकात:चढ़ा प्रदेश का सियासी पारा,मंत्रिमण्डल विस्तार जल्द

रूठे सहयोगियों को मनाने में जुटी भाजपा

लखनऊ,नवसत्ताः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मुलाकात के बाद प्रदेश में जल्द मंत्रिमण्डल विस्तार होने की संभावना है। मुख्यमंत्री वहां दो दिवसीय दौरे पर हैं। गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान अपना दल सांसद अनुप्रिया पटेल भी मौजूद थीं। उनके केन्द्र में मंत्री बनने की संभावना जतायी जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात लगभग डेढ़ घंटे तक बैठक चली। योगी कल सुबह 11 बजे पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं। मोदी के साथ मुलाकात के बाद वो दोपहर साढ़े 12 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलेंगे। इस दौरान यूपी में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा हो सकती है।

माना जा रहा है कि मोदी-शाह के साथ मुलाकात में यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी। इसके अलावा यूपी में राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर भी बातचीत हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में कुछ माह बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली थी। उस दौर के बाद कई सहयोगी रुठ गये थे। अब उन्हें मनाने के लिये पार्टी ने गतिविधियां तेज कर दी हैं। यही नहीं, बीजेपी के एक अन्य सहयोगी ओम प्रकाश राजभर भी नाराज होकर चले गये थे, उन्हें भी मनाने की कोशिश शुरू की जा चुकी है। ओम प्रकाश राजभर का राजभर समुदाय में बड़ा प्रभाव माना जाता है। यही नहीं, हाल ही में राज्य में हुए पंचायत चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन ठीक नहीं थी। वहीं, दूसरी तरफ ओपी राजभर की पार्टी ने पंचायत चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था। सूत्रों की मानें तो, राजभर से बातचीत काफी हद सकारात्मक रही है।

अभी कुछ दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी।

बीते हफ्ते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नए बनाए गए कार्यवाहक दत्तात्रेय होसबाले लखनऊ पहुंचे थे। राज्य में दो दिनों तक ठहरने के दौरान होसबाले ने पार्टी के कई विधायकों और मंत्रियों से अलग-अलग बातचीत की थी और फीडबैक लिया था। हालांकि, सीएम योगी और होसबाले की मुलाकात नहीं हुई।

इससे कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ होसबाले की अहम बैठक दिल्ली में हुई थी। इसमें राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर चर्चा की गई। राज्य भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल को भी वार्ता के लिए बुलाया गया था।

संबंधित पोस्ट

यूपी में आईपीएस अफसरों के बम्पर तबादले

navsatta

”त्वमेव सर्वम” एक पिता व पुत्र के रिश्ते की एक वास्तविक कहानी

navsatta

अरविंद केजरीवाल का दावा, पंजाब चुनाव से पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है ईडी

navsatta

Leave a Comment