Navsatta
खास खबरमनोरंजन

”त्वमेव सर्वम” एक पिता व पुत्र के रिश्ते की एक वास्तविक कहानी

हरिदार के कलाकार बिक्रम सिंह ने डॉ जीवन एस रजक का किरदार निभाया

मुंबई,नवसत्ता: मध्य प्रदेश के ज्वाइंट कलेक्टर जीवन. एस. रजक (Jeevan Singh Rajak) के लाइफ पर एक शॉर्ट फिल्म ”त्वमेव सर्वम” (Tvameva Sarvam) बनाई गई है. करीब 35 मिनट की इस फिल्म में फिल्म में डिप्टी कलेक्टर के पिता के संघर्षों को बताया गया है. इस फिल्म में जीवन के पिता मूलचंद का किरदार दिग्गज अभिनेता संजय मिश्रा (Sanjay Mishra) और जीवन. एस. रजक का किरदार बिक्रम सिंह ( Bikram Singh) ने निभाया है.

दर्शकों ने हमेशा ही कम समय में कम समय में प्रभावी तरीके से कहानियों को पसंद किया है. लेखक डॉ जीवन एस रजक की कहानी पर आधारित लघु फिल्म त्वमेव सर्वम भी वास्तविक जीवन की कहानी को प्रभावी ढंग से बताती है. दरअसल फिल्म त्वमेव सर्वम की कहानी लेखक डॉक्टर जीवन एस रजक की खुद की जिंदगी की असल जिंदगी की कहानी है. एक मध्यम परिवार में जन्मे पिता के आदर्शों और मेहनत के सिद्धांत पर चलते हुए प्रशासनिक अधिकारी बनने के उनके सपने को पूरा करने का सफर कैसा है जीवन.

एक पिता के रूप में, मूलचंद का मानना है कि उनके पास अपने खोए हुए बच्चे को जीतने और जीतने वाले बच्चे को हारने की क्षमता है. उन्होंने अपने बेटे जीवन को मेडिकल कॉलेज में छोड़ने से लेकर पीएससी परीक्षाओं के माध्यम से प्रशासनिक सेवाओं में चयनित होने तक सब कुछ दांव पर लगा दिया है. उनका बेटा जीवन भी पीएचडी करता है और डॉक्टरेट की उपाधि रखता है. मूलचंद अपने बेटे की मुश्किलों और चुनौतियों के पीछे चट्टान की तरह खड़ा है.

लेखक डॉ. जीवन एस. रजक कहते हैं, ”हम सात छोटे भाई-बहन थे और हमारे पिता ने शुरू से ही हम सभी को अपने जीवन के बड़े लक्ष्य की ओर प्रेरित किया. उनके आदर्शों ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है, वो हमेशा कहते थे कि जो करना है करो; मैं आपके साथ हूं, उनके इस शब्द ने मुझे हमेशा जोश से भर दिया.”

फिल्म में जीवन एस रजक ज्वाइंट कलक्टर का किरदार बिक्रम सिंह ने निभाया है. बिक्रम सिंह की इसके पहले तीन शार्ट फिल्म “पसंद न पसन्द”,”शॉर्ट कट”, “वजह” तीनों फिल्मों में बिक्रम सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई है. बिक्रम सिंह की आने वाली फिल्म “चक्रव्यूह, मासूम मोहरे” जल्द सिनेमा घरों में रिलीज होगी.

फिलहाल 15 नंबर में ”त्वमेव सर्वम” ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है.

संबंधित पोस्ट

जवानों की बोलेरो को ट्रक ने मारी टक्कर, सीआरपीएफ के 3 जवानों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

navsatta

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू की 2 योजनाएं, कहा- बाबा साहेब का सपना होगा पूरा

navsatta

प्रेस व पत्र-पत्रिका पंजीकरण विधेयक-2023 राज्य सभा में पारित

navsatta

Leave a Comment