Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

कोरोना पीड़ित रही महिला को बच्चे सहित रात भर थाने में बिठाया,शिकायत

लखनऊ,नवसत्ता: राजधानी में एक कोरोना पीड़ित रही महिला व उसके बच्चे को बिना किसी जुर्म के रात भर थाने में बिठाये रखने का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस ने रात भर थाने में बिठाने से इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि महिला के पति टप्पेबाजी में वांछित थे उन्हें सुबह पूछताछ के लिए लाया गया था और बीमारी की जानकारी होने पर उन्हें अस्पताल में दिखा कर घर छोड़ दिया गया है।

 

एक्टिविस्ट डा नूतन ठाकुर ने थाना कृष्णानगर में एक महिला को रात में लाये जाने तथा अवैध हिरासत में रखे जाने की शिकायत की है। पुलिस कमिश्नर लखनऊ को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि गोमतीनगर निवासी दीपक सिंह द्वारा दी जानकारी के अनुसार कोविड पाजिटिव रहीं उनकी पत्नी शीतल सिंह को रात 01 बजे उनके सात वर्षीय बेटे सिद्धांत के साथ विकल्प खण्ड गोमती नगर से कृष्णानगर इंस्पेक्टर महेश दुबे पकड़ कर थाने ले गए, जहां उन्हें 12 घंटे से अधिक समय थाने मे अवैध हिरासत में रखा गया। इतना ही नहीं, महिला को छोड़ने के बाद भी दीपक सिंह के ससुराल में हाउस अरेस्ट लगाया गया।

दीपक सिंह के अनुसार पुलिस द्वारा यह सब मात्र अवैध वसूली के लिए किया गया। नूतन ने इस संबंध में तीन ऑडियो वार्ता तथा एक वीडियो भी भेजा है। इन ऑडियो में इंस्पेक्टर कृष्णानगर यह स्वीकार कर रहे हैं कि उन्होंने शीतल सिंह को थाना कृष्णानगर पर रखा हुआ है और उन्हें तभी छोड़ा जायेगा जब दीपक सिंह के ससुर थाने पर आयेंगे। इसी प्रकार वीडियो में एक नंबर मिटा हुआ सफेद वाहन तथा एक पुलिसकर्मी दीपक सिंह के ससुराल के मकान के ठीक सामने साफ दिख रहे हैं।
नूतन ने कहा कि ये बातें श्री सिंह के आरोपों को प्रथम द्रष्टया प्रमाणित करते हैं, जो एक अत्यंत ही गंभीर प्रशासनिक एवं आपराधिक कृत्य है। अतः उन्होंने अविलंब कार्यवाही करने तथा ऐसा नहीं होने पर कोर्ट जाने की बात कही है।

क्या कहना है पुलिस का

इस बारे में जब नवसत्ता ने डीसीपी सेंट्रल सोमेन बर्मा से पूछा तो उनका कहना था कि महिला को रात भर थाने में बिठाने की बात गलत है। उन्हें प्रातः 5 बजे महिला पुलिस कर्मियों द्वारा थाने लाया गया था। पूछताछ के बाद बीमारी की जानकारी होने पर उन्हें अस्पताल में दिखा कर घर छोड़ दिया गया।

संबंधित पोस्ट

चीन में फैलता कोरोना, सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर शंघाई में लगा लॉकडाउन

navsatta

RTI की जानकारी लेने बैंड-बाजा और बैलगाड़ी लेकर पहुंचा शख्स, जाने क्यों किया ऐसा तामझाम

navsatta

टीकाकरण की जिम्मेदारी केंद्र ने मढ़ी राज्यों के मत्थे: सोनिया

navsatta

Leave a Comment