Navsatta
क्षेत्रीयस्वास्थ्य

सलोन सीएचसी की स्टाफ नर्स मेनका की लापरवाही से गई नवजात शिशु की जान

संवाददाता : राकेश कुमार

रायबरेली, नवसत्ता : आज पूरा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है साथ ही ऐसे समय में डा. भी अपनी जान जोखिम में डाल कर लगातार लोगो की जान बचाने में लगे है। सीएमओ साहब लगातार फेर बदल करते चले जा रहे है। लेकिन इन्ही में कुछ लोग ऐसे भी है जो अच्छे डा. की छवि को धूमिल कर रहे है।
ऐसा ही एक मामला जगतपुर के अंतर्गत पारी गांव में देखने को मिला जब एक गर्भवती महिला सलोन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची कि वह सकुशल अपने बच्चे को इस दुनिया में ला पाएगी। लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद एक स्टाफ नर्स मेनका ने चंद पैसो की लालच में आकर एक मां से उसका ये हक भी छीन लिया। प्रसव के पश्चात जब बारी टांके लगाने की आई तो वहां मौजूद स्टाफ नर्स मेनका ने उस मजबूर महिला से 2300 रूपए की मांग की और ये कहा कि जब तक उसे पैसे नहीं मिलेंगे वह टांके नहीं लगाएगी साथ ही उसने नवजात बच्चे को भी पैसे न मिलने पर अनदेखा किया और ठीक तरीके से देखरेख ना करने की वजह से बच्चे ने दम तोड़ दिया।

सवाल ये है कि क्या पैसा ही सब कुछ है। उस मजबूर मां का दर्द आज कोई नहीं समझ सकता। लेकिन मेनका जैसी स्टाफ नर्सों की वजह से पूरा मेडिकल स्टाफ बदनाम हो रहा है। ऐसी नर्सों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही होनी चाहिए। ताकि फिर कभी किसी भी माँ को ऐसी परिस्तिथियों का सामना ना करना पड़े।
इस मामले पर जब सीएमओ वीरेन्द्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया है कि मेनका नामक नर्स की कई शिकायते सामने आ चुकी है साथ उन्होंने कार्यवाही करने की बात कही है।
अब देखना ये है की क्या सीएमओ नर्स मेनका को उसके पद से बर्खास्त करते हैं या नहीं ।

संबंधित पोस्ट

रायबरेली में यूट्यूब ने बनाया गुनहगार,वीडियो देखकर बना मुख्तार अंसारी का गुर्गा,व्यापारी से मांगी दो लाख की रंगदारी

navsatta

देश में अब तक 59 करोड़ से ज्यादा लोगों को लग चुका है कोरोना का टीका

navsatta

रायबरेली – कोरोना की स्थिति दिनांक: 23 अप्रैल 2021

navsatta

Leave a Comment