Navsatta
क्षेत्रीयराज्य

पुलिस कस्टडी में सब्जी विक्रेता की मौत, परिजनों ने किया चक्का जाम

विपिन कुमार श्रीवास्तव

उन्नाव, नवसत्ता : नगर की मुख्य बाजार में सब्जी बेच रहे एक गरीब दुकानदार को पुलिस ने इतना पीटा कि उसकी मृत्यु हो गई। परिजनों ने उसकी लाश मुख्य चौराहे पर रखकर रोड जाम कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की है।
नगर के मोहल्ला भटपुरी निवासी फैसल पुत्र इस्लाम उम्र 17 वर्ष आज नगर की नौनिहालगंज मुख्य बाजार में सब्जी बेच रहा था। तभी दोपहर को बांगरमऊ थाने के दो सिपाही वहां पहुंचे, सिपाहियों को देखकर सारे दुकानदार मौके से भाग खड़े हुए, पुलिस वालों ने फैसल को पकड़कर मौके पर मारपीट की। उसके बाद उसको पकड़ कर थाने ले गई जहां वहां भी उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई। गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति ने थाने में ही दम तोड़ दिया। मृत्यु की सूचना मिलते ही सारे पुलिसकर्मियों के हाथ-पैर फूल गए और वह आनन-फानन में मृतक फैसल को यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मौत की खबर पाकर परिजनों के साथ साथ नगर के हजारों लोग मुख्य चौराहे पर आकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। परिजनों की मांग थी कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 का मुकदमा पंजीकृत हो और मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए। समाचार लिखे जाने तक हजारों की संख्या में लोग चौराहे पर जाम लगाए थे।

संबंधित पोस्ट

अतिक्रमण के कारण लग रहा जाम, भारी वाहनों से की जा रही वसूली

navsatta

खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए सरकार ने खोला खजाना: योगी

navsatta

अच्छी पुस्तको का पाठन व सकारात्मक विचार ऊर्जा देने के साथ ही कोरोना से लड़ने की ताकत भी देते है

navsatta

Leave a Comment