Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

सहारनपुर के ग्रामीण इलाकों में पहुंचा कोरोना,प्रधान समेत 12 की मौत

सहारनपुर,नवसत्ता :उत्तर प्रदेश में आतंक का पर्याय बन चुके कोरोना संक्रमण ने सहारनपुर जिले के गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है।
सीएमओ डा. बीएस सोढी ने शनिवार को बताया कि 24 घंटे के भीतर 1200 कुल संक्रमित निकले थे उनमें 500 ग्रामीण है। देवबंद ब्लाक के अकेले एक गांव मंगदासपुर में ही 50 से ज्यादा लोग संक्रमित निकले। गंगोह ब्लाक के गांव गंगोह मजबता देहात की दूसरी बार चुनी गई प्रधान सपना सैनी की बीती रात मौत हो गई। उनके पति रमेश चंद ने बताया कि दो दिन पहले ही उनकी तबियत खराब हुई थी। गांव अंबेहटा के विनोद मित्तल वैक्सीन की दोनो डोज लगवाने के बाद भी संक्रमित हो गए। नागल, तीतरो और देवबंद के कई गांवों में कोरोना फैलने से जिला प्रशासन की चिंता बढ गई है।
डा. सोढी ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल किट दी जा रही है। 50 कोरोना संक्रमित सहारनपुर जिला जेल के शामिल है। 116 बंदियों को 108 सहारनपुर जेल और 8 देवबंद जेल के दो माह की अंतरिम जमानत पर रिहा किए गए। जिले में 12 लोगों की मौत हो गई। जिले में अब तक कोरोना से मरने वालो का सरकारी आंकडा 312 पहुंच गया। सबसे ज्यादा मौत राजकीय मेडिकल कालेज में हुई।
मुजफ्फरनगर में 825 नए संक्रमित निकले और आठ लोगों की मौत हो गई। शामली में भी तीन सौ से ऊपर नए संक्रमित निकले। कोरोना संक्रमण और लाॅक डाउन एवं कोविड प्रोटोकाल और कंटेनमेंट जोन के कारण जिले में मनरेगा के काम बंद होने लगे है।
मनरेगा के उप निदेशक अरूण कुमार उपाध्याय ने शनिवार को बताया कि जिले के 700 गांवों के एक लाख 39 हजार श्रमिकं पंजीकृत है। लेकिन फिलहाल 148 ग्राम पंचायतों में केवल 424 श्रमिक काम कर रहे है। गांवों में जलाश्य निर्माण एवं जल स्वच्छता और वृक्षारोपण का कोरोना संक्रमण से पहले बेहतर काम हुआ है। जो अब बुरी तरह से प्रभावित है। सरकार के निर्देशों के तहत प्रवासी मजदूरों को मनरेगा के तहत काम देने के पूरे प्रयास है। सोमवार से सहारनपुर जिले में 18 से 44 साल ही उम्र वालो के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होगा।
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि राजकीय मेडिकल कालेज में कोरोना जांच प्रयोगशाला की क्षमता बढाने के लिए एक और आरटीपीसीआर मशीन लगाई जा रही है। राजकीय मेडिकल कालेज में सहारनपुर, देवबंद, शामली और मुजफ्फरनगर आदि के संदिग्ध कोरोना संक्रमितों के नमूनों की जांच की जा रही हैे।

संबंधित पोस्ट

रहस्यमय परिस्थिति में युवती का सिर कूच कर हत्या

navsatta

संसद के शीतकालीन सत्र में कमरा नंबर 59 में लगी आग

navsatta

किसी भी दशा में बख्शे न जाएं जबरन जमीन कब्जाने वाले : मुख्यमंत्री

navsatta

Leave a Comment