Navsatta
खास खबर

जानें लाकडाउन से किसे मिलेगी छूट, विशेष परिस्थितियों के लिए ई-पास की व्यवस्था

 

लखनऊ,नवसत्ताःउत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में आंशिक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी हो रहा है। योगी सरकार ने आज यहां बताया कि लोग स्वतः आवागमन कम कर रहे हैं। आंशिक कोरोना कर्फ्यू को 10 मई (सोमवार) को प्रातः सात बजे तक विस्तार दिया जा रहा है। सभी जिलों में इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। इसके साथ ही आंशिक कोरोना कर्फ्यू की अवधि में स्वास्थ्य सम्बन्धी कार्यों के लिए पूरी छूट रहेगी। औद्योगिक गतिविधियां, ई-कॉमर्स  प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया से सम्बंधित कार्य यथावत चलते रहेंगे। राशन वितरण और टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से जारी रहेगा। दूरसंचार व डाक सेवा आपात चिकित्सा स्थिति वाले व्यक्ति तथा विशेष परिस्थितियों के लिए ई-पास की व्यवस्था लागू की गई है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 को निर्देशित किया है कि आंशिक कोरोना रेहड़ी पटरी व्यवसायियों, ठेला लगाने वालों, दैनिक श्रमिकों आदि के भरण-पोषण हेतु ’सामुदायिक भोजनालयों’ का संचालन प्रारम्भ कर दिया जाए। कंटेनमेंट ज़ोन में केवल डोर-स्टेप डिलीवरी व्यवस्था ही आपूर्ति होगी। प्रत्येक दशा में कंटेनमेंट ज़ोन को प्रभावी बनाएं। औद्योगिक इकाइयों में भोजन का आदि का आवश्यकतानुसार प्रबन्ध रहे। कोई भी व्यक्ति भोजन के अभाव में परेशान न हो, इसे सुनिश्चित किया जाए।
राज्य सरकार ने दावा किया है कि कोरोना से लड़ाई में टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट के मंत्र का अनुपालन करते हुए उत्तर प्रदेश में एक ओर जहां नए केस कम आ रहे हैं, जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। कुछ कुछ दिनों से दैनिक नए केस की तुलना में डिस्चार्ज होने वालों की संख्या अधिक हो रही है। बीते 24 घंटों में 21,165 नए केस आए हैं, जबकि 40,852 लोग स्वस्थ हुए हैं। टेस्ट के महत्व के अनुरूप प्रदेश में एग्रेसिव टेस्टिंग नीति अपनाई गई है। बीते 24 घंटों में 2,32,038 टेस्ट हुए हैं, इसमें 1,13,000 टेस्ट केवल आरटीपीसीआर माध्यम से हुए हैं। प्रदेश में अब तक 4,20,32,500 टेस्ट किए जा चुके हैं। यह देश में किसी राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक कोविड टेस्ट है।

संबंधित पोस्ट

बुजुर्गों को फ्री में रामलला के दर्शन करायेगी केजरीवाल सरकार, प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी

navsatta

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने पेश की 100 दिनों की प्रगति रिपोर्ट

navsatta

छात्र अंकित सिंह ने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा में पाया पांचवां स्थान

navsatta

Leave a Comment