Navsatta
आस्थाखास खबरचर्चा मेंदेशराजनीतिराज्य

बुजुर्गों को फ्री में रामलला के दर्शन करायेगी केजरीवाल सरकार, प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी

free ramlala darshan

नई दिल्ली,नवसत्ता : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आज दिल्ली कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई. बैठक में राष्ट्रीय राजधानी के बुजुर्गों के लिए शुरू मुफ्त तीर्थ योजना में अयोध्या को भी शामिल किया गया है. अब दिल्ली के बुजुर्गों को फ्री में रामलला के दर्शन कराये जायेंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ‘सभी दिल्लीवासियों को बहुत-बहुत बधाई. अब मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत अपने बुजुर्गों को अयोध्या के दर्शन भी करवाए जाएंगे. आज कैबिनेट ने ये फैसला लिया.’

दिल्ली के मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत सभी तीर्थ यात्रियों को एसी ट्रेन में ले जाते हैं और पूरा खर्चा सरकार उठाती है. उनके साथ एक हेल्पर का भी खर्च सरकार उठाती है. अब तक 35 हजार लोगों को तीर्थ यात्रा करवाई जा चुकी है. कल ही रामलला के दर्शन करके लौटा हूं. एक तरह से श्रवण कुमार बनके सभी को तीर्थ करवाउं. अगले एक माह के भीतर फिर ट्रेनें जाना शुरू होंगी.

इससे पहले बयान में कहा गया था कि दिल्ली के लोग मुफ्त में श्रीराम की भूमि जा सकेंगे और श्री राम जन्मभूमि के दर्शन कर सकेंगे. दिल्ली सरकार वातानुकूलित रेलगाड़ियों, वातानुकूलित होटलों और यथा संभव सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं की व्यवस्था करेगी. गौरतलब है कि वर्ष 2019 में केजरीवाल सरकार द्वारा शुरू इस योजना में हर साल 60 साल से अधिक उम्र के अर्हता वाले लोगों को एक सहायक के साथ मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराई जाती है.

संबंधित पोस्ट

प्रीकॉशन डोज लगवाने से कोई न छूटेः योगी

navsatta

बाल श्रमिकों की पढ़ाई के साथ उनकी आय का भी प्रबंध कर रही प्रदेश सरकार

navsatta

योगी सरकार ने बदली प्राइमरी स्कूलों की दशा

navsatta

Leave a Comment