Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने प्रदर्शन को मिला किसानों का साथ

नई दिल्ली, नवसत्ताः  जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने प्रदर्शन ने राजनीति का मोड ले लिया है क्योकिं पहलवानों और नेताओं के साथ- साथ इसमें अब कई राज्य के किसान भी पहुंच चुके हैं और पहलवानों का साथ दे रहे हैं। दरअसल, पिछले 14 दिनों से पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं और आज से मंतर पर लंगर भी शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद अब इस धरने में खाप पंचायते भी कूच कर ही हैं।

Farmers, students reach Jantar Mantar after appeal for support by wrestlers

आपको बता दे कि जंतर मंतर पर चल रहे अब इस धरने प्रदर्शन में संयुक्त किसान मोर्च के नेता राकेश टिकैत पहवानों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंच चुके हैं। उनके साख हनान मोल्लाह और दर्शन पाल जैसे कई बड़े नेता शामिल हैं। नेताओं का सवाल है कि अभी तक बृज भूषण सिंह के खिलाफ कोई कार्यवाही और उसकी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है इसके साथ ही कहा – कि वह पीएम मोदी बृजभूषण का पुतला फूतेगें।

इसी दौरान बीकेयू उगराहां ने कहा है कि वह 11 मई से 18 मई के बीत देश भर में मोदी सरकार और बृज भूषण की अर्थी जलाएंगे।इसी के साथ- साथ महिला किसानों की एक टीम टिकरी बॉर्डर पहुंच गई है, बता दे कि महिलाओं की यह टीम पंजाब से आई हैं। लेकिन पुलिस ने उन्हें बॉर्डर पर ही रोक लिया गया था, जिसके बाद महिला किसानों ने जमकर नारेबाजी भी की।

कुछ खाप पदाधिकारी दिल्ली जंतर-मंतर पर जाएंगे | Some Khap officials will visit Delhi Jantar Mantar - Dainik Bhaskar

जिस पर बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण ने कहा है कि वह दिल्ली आने से पहले अपने गांव के या आसपास के किसी भी पहलवान के बारे मंे पूछ लें, अगर उनके ऊपर एक भी गुनाह साबित हो गया तो वह फांसी पर लटक जाएंगे।

वहीं इन दोनों पक्षों के साथ-साथ दिल्ली पुलिस भी सक्रिय होती दिख रही है और प्रशासन ने सिंघु बोर्डर पर भारी सिक्योरिटी फोर्स तैनात कर वी है। इसके साथ ही रोड पर मिट्टी से भरे डंपर खड़े किए गये हैं ताकि जरूरत पड़ने पर रोड को बंद किया जा सके। पुलिस आने जाने वाले लोगों की चेकिंग कर रही है दिल्ली में बाहर से आने वाली भी गाड़ियों पर रोक लगा दी गई हैं।

संबंधित पोस्ट

असम में बाढ़ का कहर, अब तक 55 लोगों की मौत

navsatta

पहले रामपुरी चाकू के जरिए होता था शोषण, आज दे रहा है सुरक्षा: सीएम योगी

navsatta

भारत की वैक्सीन पर ब्राजील के राष्ट्रपति को देनी पड़ी सफाई

navsatta

Leave a Comment