Navsatta
खास खबर

छात्र अंकित सिंह ने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा में पाया पांचवां स्थान

प्राथमिक शिक्षा दीक्षा सरस्वती शिशु/विद्या मंदिर में 

सुल्तानपुर, (नवसत्ता) :- बैंक अधिकारी के बेटे व सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र अंकित सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित  इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज  परीक्षा में पांचवा स्थान प्राप्त कर  जनपद का मान बढ़ाया जिससे परिवारजनों में प्रसन्नता व्याप्त है। जनपद के चांदा क्षेत्र के तटेरीपुर गांव के निवासी अनिल सिंह के पुत्र अंकित सिंह ने यह सफलता पाया है।

दिल्ली में रह विषय की तैयारी करते हुए अंकित ने यह सफलता अर्जित किया जिनके  पिता अनिल सिंह सुलतानपुर ग्रामीण बैंक में अधिकारी हैं व अंकित का छोटा भाई भी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में अधिकारी पद पर कार्यरत है तथा अंकित की माता कुसुम सिंह एक गृहिणी हैं।

अंकित की प्राथमिक शिक्षा दीक्षा चांदा स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में हुई, और आगे की शिक्षा  जनपद मुख्यालय पर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में हुआ। अंकित ने बीटेक गलगोटिया टेक्निकल इंस्टीट्यूट नोएडा से किया उसके के बाद एम टेक बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से किया व तैयारी के लिए दिल्ली पहुंचे और जहां पहले ही प्रयास में इस परीक्षा में सफलता प्राप्त किए। अंकित की शानदार सफलता से जहां उनके साथ पढ़ने वाले साथी खुश हैं वहीं परिवारजनों में भी जश्न का माहौल है। अंकित को बधाई देने वालों का घर पर तांता लगा हुआ है।

संबंधित पोस्ट

हिजाब विवाद: सुप्रीम कोर्ट में होली के बाद होगी सुनवाई

navsatta

बापू का स्वदेशी आंदोलन ही आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना का आधार : योगी

navsatta

सुप्रीम कोर्ट ने कहा,हर खबर को साम्प्रदायिक रंग देकर देश की छवि खराब कर रहा मीडिया का एक वर्ग

navsatta

Leave a Comment